राजस्थान की जंग में क्या वसुंधरा के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे ‘महंत’ योगी आदित्यनाथ?

राजस्थान- राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की ओर से रणभेरी बजाने के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने हिसाब से वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. बीजेपी के सामने जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की सत्ता बचाए रखने की चुनौती है तो कांग्रेस किसी भी कीमत पर इस राज्य की सत्ता हथियाने की कोशिश में जुटी है. पिछले एक महीने से सचिन पायलट, अशोक गहलोत और राहुल गांधी की तिकड़ी मिलकर कांग्रेस के लिए माहौल बनाने में जुटे हैं. वहीं बीजेपी के प्रचार की कमान खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया संभाल रही हैं. बीजेपी के प्रचार अभियान पर नजर डालें तो एक दिलचस्प बात देखने को मिल रही है. इस बार यहां बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ रैलियां कराने जा रही है.

योगी की ये हैं प्रस्तावित रैलियां
23 नवंबर: रामगंज मंडी, सांगोद, कोटा दक्षिण
24 नवंबर: पाली, सोजत, मारवाड़ जंक्शन
25 नवंबर: भीनमाल, सांचोर, रानीवाड़ा
26 नवंबर: शाहपुरा (जयपुर), फलेरा, चौमूं
27 नवंबर: कुंभलगढ़, निम्बाहेड़ा
28 नवंबर: पिलानी, सूरजगगढ़
29 नवंबर: जहाजपुरा, मांडलगढ़
30 नवंबर: अलवर शहर, किशनपोल, मुंडावर
बीजेपी का कहना है कि 23 से 30 नवंबर तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान में ही रहेंगे. फिलहाल उनकी 21 रैलियां प्रस्तावित हैं. अगर डिमांड बढ़ती है तो रैलियां की संख्या बढ़ाई जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।