राजकीय महाविद्यालय कोटा का आठवां क्रीड़ा वार्षिकोत्सव का हर्षोल्लास के साथ हुआ शुभारंभ

नागल/ सहारनपुर – राजकीय महाविद्यालय कोटा का आठवां क्रीड़ा वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ शुभारंभ हुआ।समारोह को दीप प्रज्वलित कर मुख्य अतिथि डा.विपिन कुमार गिरी, शरद चौधरी ने विधिवत रूप से उदघाटन किया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों एवं छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल अब मनोरंजन का माध्यम ना रहकर रोजगारपरक तथा सम्मान का प्रतीक बन गए हैं।और खिलाड़ी अपनी बेहतर से बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने गांव परिवार के साथ साथ क्षेत्र का भी नाम रोशन कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि छात्राओं को समय का सही तरीके से उपयोग करना चाहिए क्योंकि बीत गया समय वापस नहीं लौटता।आज के प्रतिस्पर्धा के युग में शिक्षा एवं खेलों में गुणवत्ता की जरूरत है।इसमेँ हम अब सँसाधनो की कमी का रोना नहीं रो सकते, हमें अवसर को पहचानकर उसका लाभ उठाना चाहिए।
इससे पूर्व विधालय की छात्राओं शबाना अन्जुम,लवली, मेहसर जँहा ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया।प्राचार्या डा.अन्जुसिहँ ने अतिथियों को बूके भेंट कर एवं बैज लगाकर सम्मानित किया।डा.विपिन कुमार गिरी ने गुब्बारे उडाकर, खिलाड़ियों के मार्चपास्ट की सलामी ली।छात्राओं ने साँस्कृतिक नृत्य और नाटिकाएं प्रस्तुत कर मन मोह लिया। राजकीय महाविद्यालय कोटा की प्राचार्या डा. अन्जुसिहँ ने समारोह में आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्रयास हैं कि इस महाविधालय की प्रत्येक छात्रा अपने करियर में बेहतर गुणवत्ता के साथ शिक्षा प्राप्त कर अपने घर परिवार एवं क्षेत्र के साथ साथ महाविद्यालय का भी नाम रौशन करें।वह इसके लिए पूरी मेहनत करतीं रहेंगी।इस दौरान डा.सन्तोष चौधरी,कार्यक्रम सँयोजिक ने भी अपनी पूरी लगन एवं मेहनत से छात्राओं को अच्छे से तैयारियां करवा रखीं थीं और उनके प्रयत्नों से बहुत ही सुंदर कार्यक्रम छात्राओं ने प्रस्तुत किए,इस दौरान डा.प्रताप सिंह, डा.पुनम यादव, डा.विश्ववेश,डा.प्रदीप कुमार, इश्तखार अली, ने भाग लिया।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।