रंगदारी के मामले में जेल में बंद बदमाश के गैंग का किया पुलिस ने खुलासा

चंदौली – मुगलसराय कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने रेलवे ठेकेदार से रंगदारी और धमकी मामले में वाराणसी जेल में बंद 25 हजार के इनामी बदमाश राकेश सिंह डब्बू के गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने उसके सगे बहनोंई समेत गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। राकेश सिंह डब्बू का यह गैंग व्यापारीयो से फोन पर रंगदारी मांगने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है । पुलिस मुठभेड़ के बाद पांच आरोपियों को एक स्कार्पियो,एक सफारी तीन पिस्टल, 01 तमंचा व 12 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है । पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है और चंदौली सहित पूर्वांचल के जिले में छत्तीसगढ़, बिहार में रंगदारी मांगने वाले इस अंतरप्रांतीय गैंग का खुलासा करने मैं सफलता पाई है । पुलिस अधीक्षक ने मुगलसराय कोतवाली व स्वाट टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।
19 मई को तुआमैन कंपनी के सहायक मैनेजर सपन डे की मुगलसराय रेलवे यार्ड में उसके ऑफिस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । मुगलसराय कोतवाली पुलिस मामले का खुलासा करते हुए इस घटना में शामिल 4 शूटरों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था और मुख्य साजिशकर्ता 25 हजार ईनामी बदमाश राकेश सिंह डब्बू को गिरफ्तार कर लिया था । राकेश सिंह डब्बू मुगलसराय कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर रहा है । हत्या लूट मारपीट रंगदारी जैसे मामलों के दर्जनों मुकदमे पहले से उसके पर दर्ज है । राकेश सिंह डब्बू वाराणसी जेल से अपने गैंग को संचालित कर रहा है।
जेल के बाहर राकेश सिंह का बहनोई कुंदन सिंह गैंग को संचालित कर रहा है। राकेश सिंह डब्बू का बहनोई कुंदन सिंह अपने के जेल जाने के बाद व्यापारियों से रंगदारी मांगने में लिप्त हो गया। कुंदन सिंह के नेतृत्व में कोयला व्यापारी और रेलवे के ठेकेदार से रंगदारी मांगी । जिसमें एशिया के सबसे बड़े पुल मंडी चंदौसी को मंडी के व्यापारी राजेंद्र पटेल से 19 जून को फोन पर राहुल राजपूत द्वारा पांच लाख की मांग की गई गयी थी।
वही रेलवे ठेकेदार को धमकी दी गई की अब मालगाड़ी वैगन रिपयरिंग का काम छोड़ दो और पांच लाख रुपए महीना रंगदारी देते रहो। जिस पर पुलिस टीम ने इस गैंग का खुलासा करने का प्रयास शुरू किया और सर्विलांस के जरिए बदमाशों का लोकेशन ट्रेस हुआ और मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सराय छोटू गांव के पास मुठभेड़ के बाद इन बदमाशों को पकड़ लिया गया । इस गैंग के सभी सदस्यों पहले से दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं और कई बार जेल भी जा चुके गैंग के सदस्य बिहार छत्तीसगढ़ सहित चंदौली पूर्वांचल सहित कई जिलों में रंगदारी मांगने के मामले में जेल जा चुके हैं ।

चंदौली से सुनील विश्राम की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।