इंटरनेशनल कराटे में प्रगति ने पाया गोल्ड मेडल

चंदौली – थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी धनंजय सिंह की पुत्री प्रगति सिंह ने भूटान में आयोजित चौथा इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल पाकर जनपद का नाम रोशन किया है।लाडली के इस उपलब्धि से घर मे खुशी का माहौल बन गया है।परिजनों को ग्रामीण बधाई व मीठा खिलाकर खुशी जता रहे है।
माधोपुर गांव निवासी धनंजय सिंह की पुत्री प्रगति सिंह दिल्ली में शांति ज्ञान निकेतन सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ती है।बीते दिनों भूटान में आयोजित चौथा इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप में प्रगति सिंह ने प्रतिभाग किया था।इसमें नेपाल व भूटान के प्रतिभागियों को हराकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।इससे परिजन लाडली की जीत पर खुशी से फुले नहीं समा रहे है।घर पर दादा भीम सिंह व पिता धनंजय सिंह को ग्रामीण मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे है।जबकि बीते साल 5 से 7 जनवरी को सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कुल हिसार रोहतक हरियाणा में ऑल इंडिया गर्ल्स कराटे चैम्पियनशिप में कांस्य पदक प्राप्त किया था।वही तालकटोरा इंडोर स्टेडियम दिल्ली में बीते 28 व 29 अप्रैल को 14वा कोटाका कप स्टेट लेबल कराटे में गोल्ड मेडल पाया था।आगामी अगस्त माह में दुबई में इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करेगी। बेटी के उपलब्धि से जनपद का नाम रोशन हुआ है।प्रगति सिंह ने बताया कि कराटे में बचपन से जी रुचि रही है।कराटे सीखने में मां बेबी सिंह,पिता धनंजय सिंह व दादा भीम सिंह ने काफी सहयोग किया।कोच कुलदीप व प्रीति के प्रशिक्षण व सहयोग से ही आज मुकाम हासिल हुआ है।

चंदौली से सुनील विश्राम के साथ अंजनी सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।