यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत अचानक बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत अचानक बिगड़ गई. सोमवार शाम को उन्हें देहरादून के जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं. वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे. उसके बाद से ही वे अपने गांव में रह रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपना परिवार छोड़कर गोरखपुर महंत अवैद्यनाथ के पास चले आए थे. बाद में योगी आदित्यनाथ ने महंत के रूप में अवैद्यनाथ की जगह ली. उत्तराखंड में चुनाव के समय योगी कई बार वहां चुनाव प्रचार के सिलसिले में जाते रहे हैं. इस दौरान उनके परिवार वाले योगी से मिलते थे. योगी की बहन उत्तराखंड में भी बेहद साधारण जीवनयापन कर रही हैं.
– देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।