युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के गढ़िया रंगीन थाना क्षेत्र में शनिवार रात जमीनी रंजिश के चलते दबंगो ने एक युवक की लाठी-डंडो से पपीट-पीट कर हत्या कर दी। परिजनों ने गांव के दस लोगो के खिलाफ हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार, थाना क्षेत्र के गांव भरतापुर निवासी भगवान दास (40) का गांव के ही कुछ लोगो से जमीनी रंजिश चल रही थी । शनिवार रात भगवान दास की दूसरे पक्ष के लोगो से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद लाठी-डंडो व धारदार हथियारों से लैस दूसरे पक्ष के लोगो ने उसे गांव बाहर घेर लिया और लाठी-डंडो से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी और लोग फरार हो गए।हत्या की खबर से गांव में हड़कम्प मच गया। सूचना पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, मृतक के भीतेजे का कहना है कि उसके चाचा भगवान दास घर से टहलने के लिए निकले थे । इस बीच लाठी-डंडो, धारदार हथियारों व अवैध असलहों से लैस गांव के दबंग मदनपाल, राजीव, सर्वेश, रामवीर, पप्पू , रघुवीर आदि ने गांव से कुछ दूरी पर उसके चाचा को घेर लिया और लाठी-डंडी से उन्हें इतना मारा की वो मरणासन्न हालत में पहुंच गए । घटना के दौरान हत्यारोपियों द्वारा फायरिंग भी की गई । जानकारी होने पर परिजन अन्य ग्रामीण के साथ घटना स्थल की तरफ भाग खड़े हुए । भीड़ आती देख तथा भगवान दास को मरा समझकर हत्यारोपी फरार हो गए। परिजनों का आरोप है कि जब वो घायल को लेकर थाने पहुंचे तो वहां पुलिस ने भी उनकी नहीं सुनी और न ही घायल को अस्पताल भिजवाया । पुलिस की हिला हवाली के चलते घायल की मौत हो गई ।
थानाध्यक्ष के मुताबिक, परिजनों ने गांव के दस लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है जिसमे से राजीव, सर्वेश, रामनिवास व प्रताप सिंह को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गया है तथा अन्य आरोपियों की तलाश में दबिशें दी जा रही है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।