मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेजबहादुर के नामांकन में फंसा पेंच: निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस

वाराणसी- उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी तेजबहादुर यादव के नामांकन में गलत जानकारी को लेकर पेंच फंस गया है। इसे लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें मंगलवार को नोटिस जारी किया है।

बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने पहले निर्दलीय फिर सपा के चुनाव चिन्ह पर नामांकन किया है। एक नामांकन-पत्र में उन्होंने बताया था कि उन्हें भ्रष्टाचार के कारण सेना से बर्खास्त किया गया था, लेकिन दूसरे नामांकन में उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी थी।

मंगलवार को पर्चो की जांच के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने तेजबहादुर को नोटिस जारी करते हुए एक मई तक जवाब देने का समय दिया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया, “नामांकन के दौरान उन्होंने एक शपथ-पत्र में बताया था कि उन्हें भ्रष्टाचार के कारण सेना से बर्खास्त किया गया था। लेकिन दूसरे नामांकन में उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी थी। मंगलवार को पर्चो की जांच के बाद तेजबहादुर को नोटिस जारी किया गया, और उन्हें एक मई तक जवाब देने का समय दिया है।”
सपा महानगर अध्यक्ष आर. के. जायसवाल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से बुधवार सुबह 10 बजे तक का समय दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।