मेडिकल कालेज की भूमि पर उद्यान विभाग द्वारा खेती किये जाने से क्षेत्रीयजनों में आक्रोश।

चन्दौली- सैयदराजा विधानसभा के माधोपुर गांव स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज की भूमि पर उद्यान विभाग द्वारा कृषि कार्य कराए जाने से क्षेत्रीय जनों में आक्रोश व्याप्त है बता दें कि माव। माधोपुर स्थित उद्यान विभाग की भूमि पूर्व की समाजवादी पार्टी के सरकार में राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम हस्तांतरित कर दी गई थी जिसका शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ से ही किया था । लेकिन निजाम बदलने के बाद निर्माण कार्य ठप रहा जिसको लेकर उसी मेडिकल कॉलेज की भूमि पर 25 फरवरी को समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू के द्वारा जनता की महापंचायत बुलाई गई थी जहां मौजूद जनसमूह ने अखिलेश यादव द्वारा शिलान्यास किए गए शिलापट्ट को मेडिकल कॉलेज की भूमि पर स्थापित किया पंचायत में यह फैसला लिया गया कि हर हाल में उक्त भूमि पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा अगर सरकार निर्माण कार्य से पीछे हटी तो भीख मांगकर मेडिकल कॉलेज निर्माण की बात पूर्व विधायक ने कही थी लेकिन आज उक्त भूमि पर उद्यान विभाग द्वारा कृषि कार्य करा कर विधायक की मंशा पर पानी फेरने का काम किया जारहा है।

विभाग द्वारा अपनी भूमि की पैमाइश कराये बगैर मेडिकल कॉलेज की भूमि पर ही खेती का कार्य शुरू करा दिया गया है जिससे माधोपुर,डवरिया,करजरा,पांडेपुर,मेदान,अटौली,मधुरा, एवती,अवहीँ, कमालपुर सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है ग्रामीणों ने कहा यदि मेडिकल कॉलेज इस भूमि पर खेती का कार्य करेगा तो हम ग्रामीण बाध्य होकर उस में उगाई गई फसल को अपने निजी स्तेमाल में लेंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी- चंदौली उद्यान विभाग के अधिकारी ने बताया कि पूर्ववर्ती सपा सरकार में माधवपुर स्थित उद्यान विभाग की 8 हेक्टेयर भूमि मेडिकल कॉलेज के नाम हस्तांतरित कर दी गई थी लेकिन 4 हेक्टेयर भूमि आज भी उद्यान विभाग के पास उपलब्ध है उक्त भूमि पर ही कृषि कार्य कराया जा रहा है अगर जनता इसका विरोध करेगी तो कृषि कार्य बंद करा दिया जाएगा।

क्या कहते है पूर्व विधायक- मनोज कुमार सिंह डब्लू ने बताया कि वर्तमान सरकार के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के इशारे पर उद्यान विभाग यह कार्य करके जनता की भावनाओं को ठेस पंहुचा रहा है। लेकिन मैं जनता की भावनाओं साथ खिलवाड़ नही होने दूूँगा । राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए अगर अपने खून का एक एक कतरा भी बहाना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। इसके लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करने को कटिबध्द हूँ। कटिबंध कटिबद्ध हूं ।अगर मेडिकल कॉलेज निर्माण से प्रदेश सरकार अपना हाथ खींच लेती है तो अपनी जमीन बेचकर व मदन मोहन मालवीय के पदचिन्हों पर चलकर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराऊंगा ।

-सुनील विश्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।