झांसी पुलिस का कारनामा! पीड़िता के खिलाफ ही कर दी कार्यवाही

झांसी। न्याय पाने की आस में जिस पुलिस के पास से गई थी उसी ने उल्टे उस पर कार्रवाही कर दी। वह चिल्लाती रही लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी और कर दी धारा 151 की कार्रवाही। यह कहना है उस महिला का जो गोद में लिए मासूम और छोटे-छोटे बच्चों के साथ झांसी के मऊरानीपुर उपजिलाधिकारी न्यायालय पहुंची

झांसी के मऊरानीपुर उपजिलाधिकारी पहुंची इस महिला ने अपना नाम श्रीमती कपूरी पत्नी प्रकाश निवासी उल्दन थाना क्षेत्र बताया। कपूरी का कहना है कि 5 साल पहले उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद अब उसकी तीन बच्चियां हैं। घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर पति और ससुरालीजन मारपीट कर उसे प्रताड़ित करने लगे। मजदूरी कर वह अपने बच्चों को पालती है। धीरे-धीरे उसने 4 हजार रुपए इकट्ठा किये थे। जिसे उसके पति ने चोरी कर लिए। इसकी जानकारी होने पर उसने पति से अपनी रकम मांगी। जिस पर उन्होंने उसकी मारपीट कर दी। इसके बाद उसे खसीटकर कुएं के पास लेे आये। जहां उन्होंने शोर मचाते हुए ग्रामीणों को एकत्रित करते हुए कहा कि यह आत्महत्या करने का प्रयास कर रही है। कपूरी का आरोप है कि इसकी शिकायत जब पुलिस से की तो पुलिस ने पति समेत उल्टा उसके खिलाफ धारा 151 के तहत मामला दर्ज कार्रवाही की। जबकि उसके गोद में मासूम बच्चा और दो छोटे-छोटे बच्चे थे। जिसकी परवाह पुलिस ने नहीं की थी।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।