मुज़फ्फरनगर में गौवंशों की हो रही है दुर्दशा: भूख प्यास और कड़कती ठंड के चलते हो रही है गौवंशों की मौत

मुज़फ्फरनगर- योगी सरकार के सख्त आदेशों के बावजूद भी जनपद मु0 नगर में गौवंशों की दुर्दशा रुकने का नाम नही ले पा रही है अब राज्य मंत्री के आवासीय क्षेत्र गांधी नगर में बूख प्यास और कड़कड़ाती ठंड के चलते हुई गौवंश की मौत आस पास के रहने वाले मौहल्ला वासियों ने योगी सरकार सहित क्षेत्र में रहने वाले सदर विधायक एंव राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित नगर पालिका व जिला प्रशासन से इन बेजुबान गौवंश के रख रखाव सहित इनके खान पान के इन्तज़ाम की गुहार लगाई ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद मु0 नगर में गौवंशों के रख रखाव को लेकर जिला प्रशासन एंव नगर पालिका प्रशासन कहीं तक भी धरातल पर अपनी सहभागिता निभाने में सक्षम होता नजर नही आ रहा है जबकि प्रदेश सरकार से प्रतिएक जनपद में आवारा गौवंशों के रख रखाव एंव उनके खान पान के लिए समय समय पर धन भी मुहय्या कराया जाता है लेकिन सरकार के आदेशों का इस जनपद में सहित ढंग से पालन नही हो पा रहा है तभी तो हर रोज जनपद के किसी न किसी हिस्से से गोवशों की दुर्दशा का मामले सामने आ रहा है।

ताज़ा मामला जनपद मु0 नगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला गांधी नगर का है जहां दो दर्जन से भी अधिक आवारा गौवंश भूख प्यास और ठंड के इधर उधर मारे मारे फिरते घूम रहे हैं।शायद इनकी सुध लेने वाला यहां कोई नही है ऐसे ही बूख प्यास और ठंड के चलते बीती देर रात्रि में एक गौवंश ने दम तोड़ दिया ।मामले की जानकारी तब हुई जब दिन निकलते ही लोग अपने अपने घरों से निकलकर अपनी दिनचर्या में मशगूल हुए और मुख्य सड़क पर एक गौवंश को मृत अवस्था में देखा। सुबह सवेरे गौवंश की मौत हो जाने के कारण मौके पर मौहल्ला वासी एकत्रित हो गए और उन्होंने पहले पास ही रहने वाले उमेश धीमान , सहित नगर विधायक एंव राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के पर्सनल पी ऐ को फोन कर उक्त घटना के सम्बन्ध में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही उमेश धीमान तो मौके पर पहुंच गए मगर राज्य मंत्री की तरफ से कोई भी व्यक्ति नही आया जिस पर मौहल्ला वासियों और उमेश धीमान ने अपने हर्जे खर्चे से उक्त मृत गौवंश को अंतिम संस्कार के लिए भेजा। वहीं क्षेत्र में रहने वाले तमाम मौहल्ला वासियों ने मंत्री ,नगर पालिका प्रशासन और जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष प्रकट करते हुए कहा की एक तरफ तो योगी सरकार गौवंशों के रख रखाव एंव खान पान की समुचित व्यवस्था की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ इनके मंत्रियों के आवासीय क्षेत्र में भी इस तरह गोवंशो की मौत होना अपने आप में बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।

मौहल्ला वासियों ने कहा की इस कॉलोनी में लगभग दो दर्जन से अधिक गौवंश सुबह शाम सड़कों पर आवारा घूमते देखे जा सकते है उन्होंने मिशाल देते हुए बताया की जब कॉलोनी में स्थित पानी की टँकी के पास पंडित जी कुट्टी मशीन वाला एक आम नागरिक निस्वार्थ इन आवारा गौवंशो की चारा पानी देकर सेवा कर सकते है तो फिर आखिर यहां गोवंशों की सेवा का दम भरने वाले और फ़ोटो खिंचाने वाले जनप्रतिनिधि क्यों नही कर सकते।।

मौहल्ला वासियों का कहना है की जब एक चारा की दुकान करने वाल व्यक्ति दर्या दिली दिखाकर बिना स्वार्थ गौवंशों की सेवा कर सकता है तो फिर आखिर अपने शहर के ये मंत्री और विधायक आखिर गौवंशों के रख रखाव के लिए क्या व्यवस्था करा रहे है ।

उक्त गौवंश की मौत से मौहल्ला गांधी नगर में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है।गौवंश की मौत की सूचना मिलने पर , समाज सेवी उमेश धीमान, विपिन बालियान, रवि राज, मुन्नू, पत्रकार भगत सिंह , अमित पंडित हरपाल शर्मा सहित काफी लोग मौजूद रहे।।
थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला गांधी नगर की घटन बताई जा रही है ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।