मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 विषयक कार्यशाला आयोजित! मौजूद रहे जिले के अधिकारी

लखीमपुर खीरी – कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 की कार्यशाला जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुयी। इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की विस्तृत कार्यप्रणाली, इसकी उपयोगिता और प्रासंगिकता के बारे में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को लखनऊ से आये प्रशिक्षक शंशाक जैन ने प्रशिक्षित किया। प्रशिक्षक के साथ सीएजी के डिप्टी मैनेजर सुमित भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से सम्बन्धित लेवल-1 और लेवल-2 के अधिकारियों को इसकी गंभीरता के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्ता और पारदर्शिता से करना सुनिश्चित करे। जो अधिकारी लगातार लाग इन कर शिकायतों को नही देख रहे है, उन सभी अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रतिदिन आईडी लागइन कर प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होनें कहा कि यह मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं मे एक है और उनके द्वारा समय समय पर इसकी समीक्षा की जाती है। इसलिए अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेते हुए शिकायतों का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करे।

उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी प्रतिदिन कम से कम दो बार अपना लागइन आईडी अवश्य चेक करे जिससे उनके स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को निराकरण गुणवत्तापूर्वक यथासमय हो सके।

बैठक में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की लागइन आईडी जनरेट हो चुकी है, परन्तु अभी भी कुछ तहसील और विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों द्वारा अपनी लागइन आईडी नही बनवाई गयी है। वह यथाशीघ्र एनआईसी को अपना (नाम, पदनाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी) आवेदन के साथ विवरण उपलब्ध करा दे। जिससे उनके लागइन जनरेट किये जा सके।

बैठक में सीडीओं अमित सिंह बसंल, सीएमओं डाॅ. जावेद अहमद, एएसपी धनश्याम चैरसिया, पीडी रामकृपाल चैधरी, डीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसडीएम नागेन्द्र कुमार, पल्लवी मिश्रा, इन्द्राकांत, रामप्रकाश, सीओ सदर, धौरहरा, पलिया, मितौली, डीएसओ डीएनश्रीवास्तव, सभी बीडीओ, तहसीलदार सहित जिला, तहसील और विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

-कल्पना मौर्य,लखीमपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।