सीबीएससी का पेपर सोशल मीडिया पर हुआ लीक!मचा हडकंप

लखनऊ – नई दिल्ली में कल शाम से सीबीएसई बोर्ड की इंटर परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर लीक होने की सूचना पर आज लखनऊ में भी काफी खलबली मची रही। इसके बाद भी यहां पर सुबह दस बजे से परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। परीक्षा दोपहर 1:30 बजे तक चलेगी।
सीबीएसई बोर्ड की आज कक्षा 12वीं की एकाउंटेंसी की परीक्षा है। आज सुबह नई दिल्ली में इसका पेपर लीक होने की सूचना चर्चा में आ गई। इसी बीच आज सुबह से दस बजे से लखनऊ में परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा दोपहर में 1:30 बजे तक चलेगी। लखनऊ में सीबीएसई के कोऑर्डिनेटर जावेद आलम का कहना है कि सीबीएसई की परीक्षा में हर रीजन में अलग-अलग पेपर भेजा जाता है। लखनऊ में तो फिलहाल स्कूलों में परीक्षा कराई जा रही है। इसके बाद भी अगर कुछ होता है तो हम दिल्ली से इसकी पुष्टि करने के बाद ही अगला कदम बढ़ा सकते हैं।

लखनऊ में पर्चा लीक होने की जानकारी पाकर कैथेड्रल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पेपर देकर बाहर निकले विद्यार्थी बोले अगर दिल्ली रीजन का चर्चा यहां भी बता होगा तो मेहनत पर पानी चढ़ जाएगा। इस बार भी प्रश्न पत्र काफी लंबा आया था और पार्टनरशिप से जुड़े सवाल थोड़ा अधिक ही कठिन थे।

पेपर देकर बाहर निकली निष्ठा सौम्या शर्मा भजन जीत सिद्धांत और अनमोल ने कहा की एकाउंटेंसी का पेपर वैसे ही कठिन होता है। इसके लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है अगर लखनऊ का भी पेपर रद्द हुआ तो बहुत कठिनाई होगी।

गौरतलब है केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 12 वीं की एकाउंटेंसी का पेपर कथित तौर पर व्हाट्सएप पर लीक हो गया है। सुबह से ही पेपर लीक होने सूचना से काफी खलबली मची है। पेपर लीक होने के मामले में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि कल शाम को जो एकाउंटेंसी का जो पेपर लीक होने की बात सामने पुष्टि की कि प्रश्नपत्र, जो कल शाम से सोशल मीडिया पर आदान-प्रदान किया गया है, सीबीएसई पेपर के सेट -दो के साथ मिलते हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मामले की शिक्षा निदेशालय के स्तर से उचित जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सीबीएसई के साथ शिकायत दर्ज कराई जाएगी और इस संबंध में तेजी से कार्रवाई की जाएगी।

-लखनऊ से अनुज मौर्य की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।