मांगें मनवाने को हुंकार भरी सब्जी फल व्यापारियों ने

कोंच। विगत बर्षों में आई आंधी में नवीन फल एवं सब्जी मंडी में नव निर्मित दस दुकानों का बरामदा धराशाई हो गया था जिसमें व्यापारियों का काफी नुकसान भी हुआ था एवं एक मजदूर बुरी तरह घायल भी हुआ था। इसके बाद आनन फानन ठेकेदार ने उन बरामदों का निर्माण तो करा दिया लेकिन निर्माण की गुणवत्ता को लेकर व्यापारी अभी भी आशंकित हैं और दरके तथा आधे अधूरे लिंटल के निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन की राह पकडऩे की दिशा में आगे बढ रहे हैं। बुधवार को उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (सब्जी व्यापार मंडल) की स्थानीय इकाई की बैठक में उक्त मामला जोरशोर से उठा। इसके अलावा उन्होंने अपनी अन्य मांगों को लेकर भी हुंकार भरी और मंडी सचिव को मांग पत्र देकर उन्हें पूरा कराने की मांग की है।
नवीन सब्जी एवं फल मंडी में मानसिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में संपन्न बैठक के दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष जीशान राईन ने कहा कि पिछले दिनों उपनिदेशक निर्माण को भी उन्होंने मांग पत्र दिया था जिसके चलते बरामदों में दीवारें खड़ी करवाई गईं हैं लेकिन इतने से काम नहीं चलने बाला है क्योंकि व्यापारी इस बात को लेकर सहमे हुये हैं कि निर्माण की गुणवत्ता वह आंधी में धराशाई हुये बरामदों में देख चुके हैं और अब वे किसी तरह का जोखिम मोल लेना नहीं चाहते हैं। उनकी मांग है कि गिरी दुकानों के लिंटल जो पिछले टेंडर का काम है, अभी भी आधा अधूरा है उसे पूरा कराया जाये। बीस अन्य दुकानों का लिंटल भी खस्ताहाल है जिसे गिरवा कर दोबारा से बनवाया जाये, नीलामी चबूतरों के प्लॉटों पर जाली लगवाई जाये, सीमेंट की चादरें डाली जायें क्योंकि लोहे की चादरों से माल खराब हो रहा है। इसके अलावा अन्य छोटी मोटी मांगों को लेकर उन्होंने मंडी सचिव को पंद्रह सूत्रीय ज्ञापन दिया है। इस दौरान इरफान, रामानंद कुशवाहा, खुदाबख्श, यासीन, बुद्घे, रमजानी, नसरू, निजामुद्दीन, शहजाद, सिकंदर, सादिक मास्टर, नसीम, राशिद, यूनुस, हमीद, जलील, जगदीश कुशवाहा, शमीम, बसीम, बशीर, मुजाहिद, अनीस, अख्तर, हमीद, हबीब अहमद आदि मौजूद रहे।

अभिषेक कुशवाहा के साथ रामनरेश राठौर कोच जालौन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।