महिला सुरक्षा समेत विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में गरजी सपा महिला सभा की कार्यकर्ता

शाहजहांपुर- बढ़ती महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों लो लेकर सपा महिला सभा की कार्यकर्ताओं का गुस्सा भड़क उठा । शुक्रवार को महिला सभा की जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में तमाम महिला व पुरुष कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए, विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा गया।

इस मौके पर महिला सभा की जिलाध्यक्ष गायत्री वर्मा ने कहा कि जब से भजपा सरकार महिला विरोधी है और यह हर मोर्चे पर विफल रही है । यहीं, नही महिलाएं अपने अधिकारों को लेकर आवाज उठती है और धरना प्रदर्शन करती तो है, तो इस सरकार में महिलाओं पर लाठी चार्ज होता है। केंद्र में सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था देश मे बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी, लेकिन मौजूदा समय पर जो ट्रेन चल रही है उनमें महिलाओं का सफर करना ही मुश्किल है । पेट्रोल व डीजल के बड़ते दामो का सीधा असर किसानों , व्यपारियो तथा जनता पर पड़ रहा है। स्कूलों में बनने वाले मिड डे मील के खाने की गुणवत्ता भी खराब है कही बच्चो के खाने में छिपकली तो कही कीड़े निकल रहे है जिसके चलते छोटे-छोटे बच्चे बीमार पड़ रहे है।

सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खाँ ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यबस्था नाम की चीज नही बची और उसकी धज्जियां उड़ाई जा रही है । प्रदेश में भजपा सरकार बनने के बाद से हर वर्ग व समाज के लोगो का उत्पीड़न हो रहा है। दिन प्रति दिन महिलाओं से दुष्कर्म व उनके उत्पीड़न की घटनाये सामने आ रही है। लेकिन मोदी व योगी सरकार के कानों पर जु तक नही रेंग रही है।आज प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार जैसे घटनाये सरे आम हो रही है। बेगुनाहों को जेल भेज जा रहा है और गुनहगार खुले आम घूम रहे है। थानों पर पीड़ितों की सुनवाई नही हो रही है। वहीं, सपा सरकार के शासन काल मे महिलाओं का तथा हर समाज के हर वर्गों के लोगो सम्मान किया गया उनको नौकरी दी गई। महिलाओं के सुरक्षा के लिए वूमेन पावर लाइन 1090 सपा सरकार की देन है, छात्रों को लैपटॉप देने, गरीबो के लिए समाजवादी पेंशन योजना , 102-108 एम्बुलेंस सुबिधा सपा सरकार की उपलब्धि थी।

इस मौके पर राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपते हुए मांग की की रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े हुए दामों को घटाकर तीन सौ रुपये किया जाए तथा पेट्रोल व डीजल के दामों भी कम किये जायें, महिला आरक्षण बिल पेश किया जाये, होने वाले लोकसभा चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव हो ताकि उक्त चुनाव में पारदर्शिता बनी रहे, ट्रेनों में महिला के लिए दो डिब्बे आरक्षित किये जायें जिसमे एक डिब्बा इंजन के पास व दूसरा सबसे पीछे हो ताकि महिलाओं को ट्रेन में चढ़ने आसानी हो सके, स्कूलों में बनने वाले मिड डे मिड भोजन को बंद करते हुए प्रति माह छात्र-छात्राओं को 15 से 20 किलो राशन दिया जाए तथा प्रदेश में शराब व अन्य प्रकार के नशीले पदार्थो पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए।

धरना प्रदर्शन के दौरान सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खाँ, पूर्व विधायक शकुंतला देवी, उपेंद्र पाल सिंह, समेत तमाम सपा नेता तथा बड़ी संख्या में महिला व पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।