मंत्री डिम्पल वर्मा ने पुलिस लाइन में किया वृक्षारोपण

शाहजहांपुर – शाहजहांपुर में इन दिनों प्रदूषण से बचने के लिए सरकार भी गंभीर दिख रही है. लेकिन हालत ज्यादा खराब होने के कारण पर्यावरण में फैल रहे इस जहर को रोकना एक चुनौती बन गयी है. अगर प्रदूषण से बचना है तो वृक्षारोपण को बढ़ावा देना बेहद जरूरी है. बीते दिन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम पर जोर दिया जायेगा.
सरकार ने कहा कि सरकार इस वर्ष विशेष वृक्षारोपण अभियान के तहत 9.16 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. स्वतंत्रता दिवस जैसे पावन अवसर पर यह अभियान ज्यादा जोर पकड़ेगा. जहां एक और हम स्वतंत्र होने की खुशी में झूमेंगे. वहीं दूसरी ओर प्रदूषण से स्वतंत्र होने की बड़ी शुरुआत वृक्षारोपण. इस बार का स्वतंत्रता दिवस पर्यावरण के नाम कर दें.
इसी मुहिम को सार्थक बनाने के लिए प्रभारी मंत्री डिम्पल वर्मा ने जिला प्रशासन के साथ पुलिस लाइन में वृक्षारोपण किया। साथ ही एक एक वृक्ष निशुल्क देने की बात की जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके।
इस मौके पर जिला अधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि 15 अगस्त को सभी सरकारी कर्मचारी को एक एक वृक्ष दिए जाएंगे ताकि अभियान को सफल बनाने के लिए हर कर्मचारी एक बृक्ष लगाए।

– शाहजहांपुर से ज्योति सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।