भूमाफिया के विरोध में उतरे ग्रामीण की नारेबाजी

पिंडरा/वाराणसी- फ़ुलपुर थाना क्षेत्र के सुरही (थरी) में वाराणसी -जौनपुर मार्ग पर स्थित ग्राम सभा की 15 विस्वा जमीन पर मंगलवार को भूमाफिया द्वारा कब्जा किये जाने की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीण पहुच गए और भूमाफिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लगभग एक घण्टे बाद पुलिस के सक्रिय होने पर ग्रामीण शांत हुए।
बताता जाता है कि उक्त ग्राम सभा की करोड़ो जमीन पर कतिपय लोग कब्जा करने के नियत से निर्माण करा रहे थे लेकिन ग्राम प्रधान गुड़िया देवी के कागजात दिखाने पर एसडीएम डॉ एन एन यादव द्वारा उक्त जमीन पर स्टे दे दिया और सम्बंधित कानूनगो और लेखपाल को पैमाइश कर ग्राम सभा की जमीन को कब्जे से मुक्त करने का आदेश दिया।लेकिन पुलिस प्रशासन तथा राजस्व कर्मचारियों की हीलाहवाली के चलते भूमाफिया के लोग मंगलवार को फिर कब्जे के नियत से पहुँचे।इसकी जानकारी जब ग्राम प्रधान और ग्रामीणों को हुई तो दर्ज़नो की संख्या में ग्रामीण पहुच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर एक घण्टे बाद पहुची पुलिस और सक्रिय हुई तो अवैध कब्जाधारी खिसक लिए। सुबह 9 बजे से लेकर 10 बजे तक चले प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों के निशाने पर राजस्व कर्मचारी रहे।ग्रामीणों का आरोप था कि इन्ही की मिलीभगत से करोड़ो की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है।
ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस प्रशासन उक्त जमीन के मामले में त्वरित कार्यवाही नहीं करती तो जनता सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगी।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।