भारतीय संस्कृति की प्राचीन विद्या है योग-मुख्यमंत्री:मोदी ने पूरी दुनिया में योग को दिलाई ख्याति

हरियाणा/रोहतक- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि योग भारतीय संस्कृति की प्राचीन विद्या है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को पूरे विश्व में ख्याति दिलाने का काम किया है। मुख्यमंत्री आज प्रात: सिचांई विश्राम गृह में मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही दुनिया के 177 देशों में योग को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए अपनी मोहर लगाने का कार्य किया है और इन सभी देशों में 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।
सीएम ने बताया कि इस बार राज्य स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय के खेल परिसर में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे।
पेयजल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जहां-जहां पानी की समस्या है, उन सभी क्षेत्रों की समीक्षा कर ली गई है और पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए है।
उन्होंने कहा कि पेयजल की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। सी.आर.पी.एफ के जवान रमेश कुमार की शाहदत पर उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के साथ उनकी पूरी सहानुभूति है। योजना के अनुसार शहीद परिवार को सहायता दी जाएगी। सीएम ने मौके पर ही लोगों की शिकायतें भी सुनी और उनका निपटारा करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त आर.एस. वर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार बाल्मीकि, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र बंसल, हरियाणा कार्मचारी आयोग के मैम्बर प्रदीप जैन, राज कुमार कपूर, पदम ढुल, बंसी विज, कलानौर की पूर्व विधायक सरिता नारायण, मदवि के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह, एसडीएम रोहतक राकेश कुमार व नगराधीश महेश कुमार आदि उपस्थित थे।

– हर्षित सैनी रोहतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।