भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी ने सेवता के पारा रमनगरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया शिलान्यास

सीतापुर- भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञान तिवारी ने गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सेवता के पारा रमनगरा में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया। यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 1 करोड़ 35 लाख 86 हजार रुपए की लागत से निर्मित किया जाएगा। यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड निर्माण इकाई लखनऊ द्वारा निर्मित किया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्य चिकित्सा भवन का निर्माण किया जाएगा। 10000 लीटर के एक जलाशय का निर्माण और चिकित्सा अधिकारियों के चार आवास भी निर्मित किए जाएंगे।
शिलान्यास के अवसर पर बोलते हुए विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता है कि वह अपने नागरिकों के मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराये। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत, मुख्यमंत्री जन आरोग्य के बारे में बोलते हुए विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आम जनता की स्वास्थ्य संबंधित जरूरतों को देखते हुए निरंतर उन्हें उचित इलाज की सुविधाएं आसानी से उपलब्ध कराने के लिए प्रयास कर रही है। विधायक ने बताया गांजर क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना सरकार और उनकी प्राथमिकता है इसको लेकर योजना बनाकर काम किया जा रहा है क्षेत्र में एंबुलेंस की पर्याप्त उपलब्धता व स्वास्थ्य केंद्रों पर अत्याधुनिक उपकरण मुहैया कराए जा रहे हैं डॉक्टरों से भी कहा गया है कि वह समय पर अस्पताल पहुंचे और मानवीय आधार पर मरीजों की सेवा उपचार करें उन्होंने डॉक्टरो से अपील कि अस्पतालों में मुहैया दवाओं का बेहतर उपयोग किया जाए जरूरत पड़ने पर जन औषधि केंद्र से मरीजों को दवाई लेने के लिए प्रेरित किया जाए यहां सस्ते दर पर दवाइयां मिलती है।
पारा रमनगरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के शिलान्यास के अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा ,पूर्व जिला पंचायत सदस्य लल्ला मिश्रा ,प्रधान मगन मिश्रा, सुनील दीक्षित,सरदार सुरेंद्र सिंह, विक्कू अवस्थी ,मनोज सिंह, राममनोरथ,निर्मल आदि मौजूद रहे।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।