ब्लॉक प्रमुख ज़हरीखाल व ब्लॉक प्रमुख रिखणीखाल ने कोरोना से निपटने के लिये अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश

पौड़ी गढ़वाल : कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में लागू लॉकडाउन को देखते हुए विकासखंड ‌जयहरीखाल तथा रिखणीखाल के खंड विकास अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि समस्त विकासखंड के ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के माननीय क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं माननीय ग्राम सभा प्रधान के साथ सामंजस्य बैठाकर विकासखंड में यदि राशन, सब्जी दवाइयां तथा किसी भी प्रकार की समस्या है तो स्वयं अपने स्तर से या खंड विकास अधिकारी द्वारा या अपने – अपने प्रमुख गणों को अवगत कराएं जिससे खाद्य सामग्री, सब्जी ,दवाइयां आदि रोजमर्रा की दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तु की समस्या से आम जनमानस को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
विकासखंड रिखणीखाल में आज माननीय ब्लाक प्रमुख मनोहर देवरानी जी द्वारा गैस एजेंसी मैनेजर लैंसडाउन से वार्ता कर गैस का ट्रक भिजवाया गया है तथा खाद्यान्न के लिए भी विकासखंड रिखणीखाल के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के बारे में जिला पूर्ति अधिकारी से वार्ता की गई कि मल्ला बदलपुर विकासखंड जयहरीखाल में आटे की समस्या बनी हुई थी दुकानदारों के पास पर्याप्त आटा नहीं था मेरे द्वारा उपजिलाधिकारी कोटद्वार से वार्ता कर दुकानदारों को आटा उपलब्ध करवाया गया।
खाद्यान्न गोदाम लैंसडाउन से 2 महीने की राशन उपलब्ध करवाई गई है।
वाघाट गोदाम में 3 महीने की राशन मल्ला बदलपुर पट्टी विकासखंड जयहरीखाल के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में उपलब्ध है।
खाद्यान्न गोदाम दुगड्डा से अभी 1 महीने की ही राशन तल्ला बदलपुर के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में दी जा रही है जिसके लिए जिला पूर्ति अधिकारी पौड़ी को कार्यवाही हेतु बोला गया है।
दूरभाष के माध्यम से लगातार मैं आप सबसे जुड़ा हुआ हूं और कोशिश भी कर रहा हूं कि क्षेत्र में किसी को भी असुविधा या किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।
आज असनखेत, बूचाखाल, सिसल्डी पट्टी कौड़िया वन छेत्र के तमाम माननीय जनप्रतिनिधियों वह सामाजिक लोगों ने दूरभाष पर गैस की समस्या बताई थी सुबह ही गैस प्रबंधन से वार्ता कर गैस उपलब्ध करवा दी थी।
अभी स्टाफ की कमी होने के कारण कुछ लोगों के राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं हो पाए हैं जिस कारणवश उन लोगों को अभी तक राशन नहीं मिल पा रही है।
माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र के माध्यम से अवगत करवाया गया है कि जिन लोगों का राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं हुआ है उनको भी राशन उपलब्ध करवाया जाए।
——————————————————————–

हमारा प्रयास है कि हमारे विकासखंड में आम जनमानस को किसी भी चीज की कोई परेशानी ना महसूस हो।
आप लोगों से निवेदन है की सब लोग अपना ध्यान रखें घबराए नहीं डरने की आवश्यकता नहीं है सिर्फ सावधानियों को ईमानदारी से अपने ऊपर अमलकर ही इस महामारी को हराया जा सकता है।
अतः निवेदन है कि आप इस महामारी से स्वयं को भी सुरक्षित रखें तथा समाज को भी कोरोनावायरस से बचाने में अपना सहयोग प्रदान करें।
लॉकडाउन का पालन करें कोरोना वायरस से खुद को भी बचाएं और दूसरों को भी बचाएं।
भगवान बद्रीनाथ इस संकट की घड़ी से इस देश को उभारे और सबकी रक्षा करें।
दोनों विकासखंड में यदि कोई भी समस्या हो तो आप निसंकोच दूरभाष द्वारा अवगत करा सकते हैं।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।