बेटियां समाज के लिए वरदान हैं: प्रो वीएन मिश्र

मीरजापुर-काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आई एम एस न्यूरोलॉजी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष ख्यात न्यूरोलॉजिस्ट प्रोफेसर विजय नाथ मिश्र मीरजापुर के नक्सल प्रभावित गांव भीटी,भवानीपुर, हिनौता में स्वास्थ संबंधी मुद्दों पर चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें ग्रीन ग्रुप व गांव की अन्य महिलाये शामिल हुई। इस दौरान प्रोफेसर विजय नाथ मिश्र ने उनकी सामाजिक कार्य के लिये प्रोत्साहित किया साथ ही साथ उनके कार्यों के लिए उनको बधाई दिया और सामाजिक कुरीतियों एवम स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे को उठाते हुए उनके निराकरण का समाधान बताया,साथ ही प्राकृतिक आपदा से बचाव का भी सुझाव दिया,इसके साथ साथ उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या के विरुद्ध और बेटियों के शिक्षा स्तर बढ़ाने के लिए ग्रीन ग्रुप महिलओं को असाधारण अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया। गाँव की महिलाओं ने अपनी अपनी शारिरिक समस्याओं उनको दिखाया तत्पश्चात उन्होंने उनके इलाज संबंधी जानकारी दी साथ ही साथ घरेलू उपाय भी बताया। इसके साथ साथ प्रोफेसर विजय नाथ मिश्र ने आश्वासन दिया कि अगले हफ्ते स्वास्थ्य संबंधी कैम्प का आयोजन बड़े स्तर पर किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्था द्वारा आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर के निर्देशन में जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 10 गांवों में युवाओं को नशा,जुआ और महिला प्रताड़ना जैसी कुरीतियों के साथ साथ महिलाओं व बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के विरुद्ध जागरूक करने के उद्देश्य से ग्रीन ग्रुप का गठन किया है।
इस दौरान राजगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी अखिलेश पांडेय और होप संस्था के रवि मिश्रा, दिव्यांशु उपाध्याय, संग्राम सिंह, श्यामकांत सुमन, संदीप गुप्ता मौजूद थे।
मीरजापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।