बुग्गावाला क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर! पत्थरों से लदी दो ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने की सीज

बुग्गावाला (हरिद्वार)-शिवालिक की पहाड़ियों से निकल रही बरसाती नदियों से पत्थरों का अवैध चुगान कर खनन माफिया दिन रात तस्करी कर रहे हैं, तहसीलदार भगवानपुर के निर्देश पर आज शनिवार को बुग्गावाला थाना पुलिस ने पत्थरो से लदे हुए दो ट्रैक्टर ट्राली पकड़कर सीज किए हैं।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तहसीलदार भगवानपुर आशीष घिड़ियाल को किसी ग्रामीण ने सूचना दी कि बंजारेवाला नदी से दो ट्रैक्टर-ट्रालियों में अवैध रूप से पत्थर भरे जा रहे हैं, तहसीलदार के निर्देश पर बुग्गावाला थाना पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए दोनों पत्थरों से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ लिया और थाने लाकर सीज कर दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है।
ग्रामीणों का आरोप है कि बंजारेवाला सहित आस-पास की तमाम बरसाती नदियों से भारी मात्रा में पत्थरों का अवैध खनन कर माफिया गिरोह ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिए रात दिन सड़कों और तटबंधों के लिए घाड क्षेत्र के गांवों में अवैध रूप से तस्करी कर रहे हैं। पुलिस भी अवैध खनन की तस्करी रोकने में नाकाम साबित हो रही है। कभी कभार ग्रामीणों की शिकायत पर एक दो वाहनों को पकड़कर थाना पुलिस कार्रवाई के नाम पर औपचारिकता पूरी कर मामले को रफा-दफा करने में जुटी हुई है।
रिपोर्ट – तस्लीम अहमद पिरान कलियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।