बुक स्टोर खुलवाने की बनाई जाए रणनीति, डीएम ने दिया आदेश

बरेली। निजी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने के बाद कोर्स की कॉपी किताबों के साथ रबड़, पेंसिल आदि सामग्री की मांग बढ़ गई है। इससे बुकस्टोर खुलवाने की मांग जोर पकड़ गई है। गृह मंत्रालय के बुक स्टोर खुलवाने के आदेश जारी करने के बाद जनपद में किस तरह से बुक स्टोर खुलवाए जाएं। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी नीतिश कुमार ने बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक को फोन करके बुक स्टोर खुलवाने के निर्देश दिए है। जिला अधिकारी ने डीआईओएस से कहा कि वह स्टोर खुलवाने के संबंध में गृह मंत्रालय की गाइडलाइन देख ले। उसी के अनुसार बुक स्टोर खुलवाने की अनुमति जारी करे। जिला अधिकारी ने यह भी कहा कि वह बुकस्टोर खोलने के दौरान संचालक यदि अभिभावकों की मांग पर डोर टू डोर किताबों की सप्लाई कराने की व्यवस्था बना लें तो दुकानों पर भीड़ भी नहीं जुटेगी। यह व्यवस्था नहीं बने तो बुक स्टोर संचालकों को साफ निर्देश जारी करें कि दुकान खोलने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का मजबूती से पालन कराएं। जिला अधिकारी के रुख से यह स्पष्ट हो गया है कि एक या दो दिन में जनपद में बुक स्टोर खुल जाएंगे।
कई क्षेत्रों में खुले बुक स्टोर
गृह मंत्रालय के आदेश पर बुधवार को पीलीभीत बाईपास क्षेत्र में कई बुक स्टोर खुले। सुरेश शर्मा नगर चौराहे पर सालों पुरानी बुक स्टोर की दुकान लॉकडाउन में पहली बार खुली। हालांकि कोतवाली के पास का किताबों का मुख्य बाजार बंद रहा।।

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।