बीएचयू बना राजनीति का अड्डा: डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पर एफआईआर दर्ज,विरोध में उतरे कांग्रेसी

मिर्जापुर- बीएचयू दक्षिणी परिसर में कल डिप्टी चीफ प्रॉक्टर के ऊपर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह चंद्र मोहन सिंह की तहरीर के आधार पर किरण दामले पत्नी पीयूष आर्य डिप्टी चीफ प्रॉक्टर बीएचयू दक्षिणी परिसर मिर्जापुर द्वारा भगवा ध्वज को विद्वेष पूर्ण भावना से उखाड़ कर फेंकने गाली गलौज करने और धमकी देने के संबंध में थाना कोतवाली देहात पर धारा 153A, 295 A,504,505 के तहत मामला दर्ज हुआ है। एफआईआर की जानकारी आज पुलिस द्वारा 11: 30 बजे बीएचयू प्रशासन के चीफ प्रॉक्टर रामा देवी निम्मापल्ली को फोन कर बताया गया जिसमे उन्होंने बताया कि हम अपने बीएचयू प्रशासन से बात कर रहे है मामले को जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश कर रहे है।
किरण दामले के समर्थन में पहुचे कांग्रेसी
बुधवार को अचानक डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले के समर्थन में उतरे प्रदेश कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी, अशोक उपाध्याय, शिवकुमार पटेल, सतीश मिश्र समेत सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल चीफ प्रॉक्टर रामा देवी निम्मापल्ली से मिलने पहुचे और किरण दामले के ऊपर हुए एफआईआर की घोर निंदा करते हुए कहा कि हम आपके लड़ाई में साथ है किसी महिला का शोषण बर्दास्त नही किया जाएगा सड़क से लेकर सदन तक हमलोग कालेज में किसी महिला के उत्पीड़न की लड़ाई लड़ेंगे।जिस पर चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि यह कोई राजनैतिक लड़ाई नही है कॉलेज का मामला है हम अपने कर्मचारी की लड़ाई लड़ लेंगे।
आइये जानते है पूरा मामला
मंगलवार की सुबह कुछ छात्र मैदान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का झंडा लगाकर शाखा लगा कर व्यायाम कर रहे थे इसी बीच डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले पहुचती है और छात्रों को भगवा झंडे के लिए मना करने लगती है जब छात्र उनकी बात नही मानते है तो चीफ प्रॉक्टर ने झंडा निकाल लिया और वहां से चली गयी उसके बाद बीएचयू के छात्र धरने पर बैठ गए जिसकी जानकारी के बाद मिर्ज़ापुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह चंद्र मोहन सिंह व नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने छात्रों को आश्वासन देने के बाद छात्रों ने धरना समाप्त किया उसके बाद जिला कार्यवाह के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही है।

मिर्जापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।