बाल श्रम एवं मानव तस्करी के विरोध में निकाली जागरूकता रैली

सहदेई बुजुर्ग – बाल श्रम एवं मानव तस्करी के बिरोध में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रखंड के विभिन्न विधालयों में जिला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश पर जागरूकता हेतु प्रभात फेरी निकाली गई।
जानकारी के अनुसार बाल श्रम एवं मानव तस्करी की रोकथाम के लिए विधालय के बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी के माध्यम से समाज के लोगों को बाल श्रम एवं मानव तस्करी को लेकर जागरूक किया।प्रखंड के मध्य विधालय सुलतानपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक ज्ञानेंद्र नाथ सिंह के नेतृत्व में,उर्दू प्राथमिक विद्यालय सुलतानपुर में प्रधान शिक्षक दिलेर अली खान के नेतृत्व में,उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुलतानपुर पूर्बी में प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई।इसके अलावे उत्क्रमित मध्य विद्यालय इब्राहिमपुर श्रीदर्शन,मध्य विधालय वाजितपुर चकस्तूरी,उत्क्रमित मध्य विधालय नयागंज उतरी आदि विधालयों में प्रभात फेरी निकाली गई।प्रभात फेरी में शामिल बच्चे बाल श्रम बन्द करें, बाल श्रम अपराध है,मानव व्यापार बन्द करें, बच्चों से उसका बचपन न छीने जैसे नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया।वही कुछ ऐसे विधालय भी रहे जो खुला तक नही।
– रत्नेश कुमार,वैशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।