बारिश होते ही सीवर लाइन ने बढ़ाया दर्द, शहर के लोगों की राह हुई दुश्वार

बरेली। मानसून के दौरान सीवर लाइन की खुदाई शहर के लोगों के लिए मुसीबत बनने लगी है। शहर की मुख्य सड़कों पर खुदाई कर जल निगम ने सीवर लाइन बिछाना तो शुरू कर दी है लेकिन अभी तक गड्ढों को पाटकर पक्का नहीं किया गया है। सड़कों के दोनों साइडों पर जगह जगह मिट्टी पड़ी होने से कीचड़ और फिसलन हो गई है। जिससे पैदल व बाइक सवार लोग फिसल कर चोटिल हो रहे हैं। दूसरी ओर शहर भर में जगह-जगह फूलों का निर्माण होने की वजह से राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। शहर में चौपला ओवरब्रिज और सेटेलाइट पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। चौपुला पर पुलिस लाइन के सामने और माल गोदाम रोड पर भी सीवर लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। चौपुला ओवरब्रिज का निर्माण होने से पहले ही यहां जाम के हालात बने रहते थे। अब सीवर लाइन बिछाने को खुदाई होने से सड़क के दोनों ओर जल निगम ने मिट्टी डलवा दी है। बारिश होने से यहां फिसलन हो गई है। इससे पैदल व बाइक सवार फिसलकर घायल हो रहे हैं। यही हाल कालीबाड़ी से सेटेलाइट रोड पर है। यहां भी सीवर लाइन बिछाने को कालीबाड़ी से शाहमतगंज तक सड़क खोदकर मिट्टी सड़क के दोनों ओर डाल दी गई है। यह रोड शाहमतगंज चौराहे के पास पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बाइक सवार कालीबाड़ी से गलियों में होकर गुजरने को मजबूर हैं। इससे गलियों में भी जाम के हालात बने रहते हैं जबकि कालीबाड़ी रोड पर मिट्टी पड़ी होने की वजह से बाइक सवार फिसल कर हो रहे हैं।
सड़कों पर मिट्टी पड़ी होने से और बढ़ेगी दिक्कत
सीवर लाइन बिछाने के लिए कालेवाडी रोड चौपला रोड और माल गोदाम रोड खोदी गई है। खोदी गई मिट्टी को सड़क के दोनों ओर डाली गई है। मानसून में मंगलवार की सुबह बारिश होने से इन सड़कों पर जगह-जगह फिसलन व कीचड़ हो गई है। इन पर राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। पहली बारिश में इन सड़कों का यह हाल हो गया है। अब हम मानसून आ जाने से लगातार बारिश होने पर सड़कों का और बुरा हाल हो जाएगा। क्योंकि सीवर लाइन खुदी पड़ी है। ऐसे में बारिश के पानी की निकासी भी नहीं हो सकेगी। शहर के लोगों को जलभराव की समस्या और ज्यादा झेलनी पड़ेगी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।