बारिश के चलते दो मकान हुए धराशायी:दोनों गरीब परिवारों ने मदद की लगायी गुहार

बरुआसागर(झाँसी)पिछ्ले 24 घण्टे से लगातार हो रही बारिश के चलते अब मकान धराशायी होना आरम्भ हो गए है।सबसे अधिक खतरा नगर के कच्चे मकानों पर बना हुआ है।बारिश के चलते थाना क्षेत्र के ग्राम घुघुवा, नगर के मोहल्ला ,खटकयाना सहित अन्य जगहों से मकान धराशायी होने की सूचना से खलबली मचती नजर आयी।मिली जानकारी के अनुसार बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम घुघुवा में रहने वाले कैलाश पुत्र नंदू रायकवार का मकान भारी बारिश के चलते पूर्ण रूप से धराशायी हो गया।गनीमत ये रही मकान के निकट ही पड़ी चारपाई पर खेल रहे बच्चे बाल बाल सकुशल बच गए।बताया गया कि कैलाश रायकवार का मकान धराशायी होने से मकान में रखा,खाने पीने सहित गृहस्थी का तमाम सामान मकान के मलबे के नीचे दब कर बेकार हो गया।साथ ही उक्त मकान के धराशायी होने की वजह से रखा फर्नीचर का सामान टेबिल कुर्शी इत्यादि सामान पूर्ण रूप से छतिग्रस्त हो गया।उक्त परिवार ने जिला प्रशाशन से आर्थिक मदद की मांग करते हुए सहयोग की बात कही।
वहीँ नगर में भारी बारिश के चलते बरुआसागर के अंबेडकर नगर वार्ड नंबर 20 के प्रभु दयाल साहू का मकान गिरा। जरूरत की सारी चीजें मलबे के नीचे दब गयी। कोई हताहत नही हुआ। खटकयाना मुहल्ले में अखिलेश साहू पुत्र प्रभुदयाल साहू का पुराना कच्चा मकान भी होने वाली वारिश के चलते धराशायी हो गया।जानकारी देते हुए अखिलेश साहू ने बताया कि गनीमत रही कि उक्त कच्चे मकान में कोई मोजुद नही था।परिजन साथ बने मकान में थे।वरना कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था।बताया कि मकान गिरने से परिजनो का काफी नुकसान हो गया है।सारा सामान नष्ट हो गया।खाने पीने तक का समान मलबे के नीचे दबकर तहस नहस हो गया है।गरीब दोनो परिवारों ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद मांगी है।
– झाँसी से अमित जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।