बाबा रामदेव ने जींस समेत मार्केट में उतारे पतंजलि के कपड़े

दिल्ली- योग गुरू बाबा रामदेव ने किराना, दवाई और डेयरी प्रोडक्ट के बाद अब नए बिजनेस में कदम रखा है. बाबा रामदेव ने आज धनतेरस के मौके पर दिल्ली के पीतमपुरा में फैशन शोरूम ‘परिधान’ लॉन्च किया है. इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि आज धनवंतरी जयंती के मौके पर हम देश को 3500 से ज्यादा प्रॉडक्ट की सौगात दे रहे हैं।

इसमें कपड़े, होम वियर और एसेसरीज शामिल हैं. बाबा रामदेव ने बताया कि ‘परिधान’ के देशभर में शोरूम खोले जाएंगे. पतंजलि परिधान की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव के साथ बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर और पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद रहे. बाबा रामदेव ने बताया कि मधुर भंडारकर और सुशील कुमार ने भी ‘संस्कार’ ब्रांड के ही कपड़े पहने हैं.

रामदेव ने बताया, ”पतंजलि परिधान की छत के नीचे ‘आस्था’, ‘संस्कार’ और ‘लिवफिट’ तीन ब्रांड होंगे. जिसमें पुरुषों, महिलाओं, बच्चों के परिधान, योगा और स्पोर्ट्स वियर मिलेंगे. इसमें डेनिम वियर, एथनिक वियर, कैजुअल वियर और फॉर्मल वियर शामिल हैं.” बाबा रामदेव ने दिवाली के खास मौके पर डिंस्काउंट का भी एलान किया. उन्होंने बताया कि धनतेरस से लेकर भैयादूज तक, इन पांच दिनों में सभी उत्पादों पर 25 फीसदी तक की छूट मिलेगी.

बाबा रामदेव ने बताया, ”पतंजलि जींस, जिसका काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था, आज हम लॉन्च कर रहे हैं.” उन्होंने बताया कि क्वालिटी में यह जींस सभी अंतरराष्ट्रीय जींस की तरह ही है लेकिन स्वदेशी होने के कारण इसकी कीमत बेहद कम है. बता दें कि पहली बार किसी ब्रांड ने ‘लंगोट’ को प्रॉडक्ट के रूप में उतारा है.

पतंजलि अपने नए वेंचर की मार्केटिंग भी ‘स्वदेशी’ और ‘देशभक्ति’ को केंद्र में रखकर कर रही है. इसके लिए स्वतंत्रता आंदोलन से खादी के जुड़ाव को आधार बनाया गया है. पतंजलि परिधान को देशभक्ति से जोड़ते हुए कहा गया है, ”ध्वज, राष्ट्र की आन-बान-शान होता है और कपड़ा, व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान और उसका सम्मान होता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।