बाजार खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग फेल

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। शनिवार व रविवार के प्रतिबंध के बाद सोमवार से पुराने रोस्टर को खत्म करके नए रोस्टर के हिसाब से शहर व कस्बे के दोनों तरफ का बाजार खुला तो लोगों की भीड़ लग गई। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई। तमाम लोग बगैर मास्क लगाए घूमते देखे गए। शहर की डेलापीर मंडी में भी लोगों की भीड़ लगी रही। पुलिस दूर-दूर तक नजर नहीं आई। बगैर बेरोकटोक लोगों की आवाजाही से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई है। कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर शासन ने सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन किया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर संपूर्ण लॉकडाउन रहा, लेकिन सोमवार को पूरा बाजार खुला तो मास्क व सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ी। बाजारों की स्थिति देखी तो अधिकांश बाजारों में सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन होता नजर आया और बाजार में अधिकतर लोग मास्क लगाए हुए भी नजर नही आए। शहर के कुतुबखाना, कोहड़ापीर, सिविल लाइंस, डेलापीर मंडी, चौपला चौराहा, अयूब खां चौराहा सहित मुख्य बाजारों में काफी भीड़ लगी रही। जहां पर न तो दुकानदार और न ही ग्राहक सामाजिक दूरी का पालन कर रहे थे। इसके अलावा कस्बा फतेहगंज पश्चिमी के बाजारों में भी न दुकानदार न ग्राहक मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए।
कस्बे में पुलिस द्वारा मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की अपील
कस्बे के क्राइम इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने गाड़ी में लगे स्पीकर से उन्होंने लोगों से सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर जरूरी होेने पर ही जाने की अपील की है। दुकानदारों से भी उन्होंने आग्रह किया कि वे सदैव मास्क पहनें और अपने स्टाफ को भी मास्क पहनकर रहने कहें। उन्होंने दुकानदारों से अपेक्षा की कि दुकान पर सामान लेने आये ग्राहकों से भी मास्क पहनने को कहें।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।