फीस राशि वापस करने की मांग को लेकर छात्राओ ने की तोडफ़ोड़

वाराणसी/पिंडरा- गंगापुर स्थित ग्राम्यांचल महिला विद्यापीठ की छात्राओ ने फीस बृद्धि व उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद फीस की रकम वापस न करने को लेकर गुरुवार को जमकर बवाल काटा और तोडफोड़ की। कालेज व पुलिस प्रशासन के द्वारा किसी तरह लिखित आश्वासन देकर लोगों शांत कराया।
सुबह साढ़े 10 बजे कॉलेज परिसर पहुचते ही सैकड़ो छात्राएं जुलूस के रूप में कक्षाओं से बाहर निकली और नारेबाजी करते हुए परिसर में खड़ी बस व खिड़की के शीशे को तोड़ने लगी। जब तक कॉलेज प्रशासन को पहुचते आधा दर्जन बसों को निशाना बना लिया। उसके बाद छात्राये जुलूस के रूप में गंगापुर चौराहे पर जाम करने के उद्देश्य से पहुच गयी। तभी इंस्पेक्टर फुलपुर सनवर अली मयफोर्स मौके पर पहुचकर शांत कराया और उन्हें कॉलेज परिसर ले आये और विद्यालय प्रबंध समिति के बीच वार्ता कराई। जिसपर प्रबन्धक नारायणी प्रसाद सिंह ने उच्च न्यायालय के आदेश मिलने व महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा फीस की राशि वापस करने का लिखित आश्वासन दिया। लेकिन छात्राये तुरंत बढ़े फीस के राशि की मांग को लेकर अड़ गयी। जिसको लेकर पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दोपहर 2 बजे किसी तरह छात्राओ को शांत कराया। वही छात्राओ ने एक बार फिर विद्यालय प्रबंधन पर शोषण करने का आरोप लगाया। वही इस बाबत प्राचार्य इंद्रा सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई।
वही छात्राओ के आक्रोश को देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस फोर्स के साथ महिला पुलिस भी बुला ली गयी।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।