प्रधान संघ द्वारा कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी :बीडीओ का किया घेराव

मीरजापुर(मड़िहान)- विकासखंड पटेहरा क्षेत्र के बसही गांव में राजनैतिक दबाव में 16 माह से विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की आपसी तना तनी में ग्रामीण पीस रहे हैं।खंड विकास अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह के आश्वासन पर प्रधान शांत हुये।
विकास खंड सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक के बाद प्रधान संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में ग्राम प्रधानो ने शनिवार को खंडविकास अधिकारी दिनेश सिंह का घेराव किया। प्रधान संघ ने बताया कि ग्राम प्रधान अरुणकुमार सिंह के बार बार कहने के बावजूद बसही गांव का ग्राम पंचायत अधिकारी राजेश कुमार गौतम कोई विकास कार्य नही करवा रहा है।लाखों रुपये खाते में डंप पड़ा है।मजदूर काम की तलाश में घर छोड़ने के लिए बाध्य हैं जिनकी पीड़ा को देखकर ग्राम प्रधान संघ का शनिवार को सब्र का बांध टूट गया और खंड विकास अधिकारी का घेराव कर दिया।शिकायत के बाद कहा कि यदि सुनवाई नही हुई तो सभी प्रधान काम बन्द कर ब्लाक पर धरने पर बैठ जायेंगें।यह भी कहा कि कई महीनों से विकास कार्यों की आईडी जनरेट होने के बाद भी ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा यहां पर राजनीतिक दबाव के कारण कार्यों में रुची नहीं ले रहा है । ग्राम प्रधानों के आक्रोश को भांप गये और बीडीओ ने दोनों पक्षों की मध्यस्तता कर वार्ता से मामला सलटाने का आश्वासन दिया।
जब अंतिम विकल्प न्यूज़ के सवांददाता ने प्रधानसंघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह से दूरभाष के माध्यम से वार्ता के दौरान उन्होंने प्रधान व ग्राम प्रधान की आपसी कलह का मामला है जिसकी शिकायत जिले के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री और जिलाधिकारी को भी इसकी जानकारी देने के बाद भी कोई कड़ी कार्यवाही नही की जा रही।जबकि मंत्री समेत सभी से इसकी शिकायत की जा चुकी है।इस दौरान जिला पंचायत सदस्य विमल पटेल,प्रधान संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह,नन्दू प्रसाद मौर्य,संतोष कुमार,कड़े यादव,अरून कुमार आदि लोग मौजूद रहे।
– मीरजापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।