गाजीपुर में 220 करोड की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का पीएम मोदी ने किया शिलान्‍यास

गाजीपुर- शनिवार को पीएम नरेन्‍द्र मोदी का गाजीपुर आगमन हुआ उन्‍होने आरटीआई मैदान में महाराजा सुहेलदेव की स्‍मृति में डाक टिकट जारी किया और गाजीपुर में 220 करोड की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास भी किया। इस मौके पर जनसभ को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍हाने कहा कि आप सभी का उत्साह और जोश मेरी ऊर्जा का स्रोत रहा है। पूर्वांचल को मेडिकल का हब बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। इसी क्रम में गाजीपुर में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है। उन्‍होने कहा कि महाराजा सुहेलदेव की शौर्य गाथा को नमन करते हुए आज उनकी स्मृति में डाक टिकट जारी किया गया। महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरो में रहे हैं जो मां भारती के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिये। महाराजा सुहेलदेव के शासनकाल में लोग घरों में ताले नहीं लगाते थे।

कहा कि केंद्र और योगी सरकार पूरी ईमानदारी से यह प्रयास कर रही है कि गरीब दलित पिछड़े वंचित सभी समाजों का यह तबका सशक्त हो। पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं में देश के सबसे कम विकसित क्षेत्र पूर्वांचल में तेजी लाने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होने कहा कि जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे आधुनिक सुविधा तो मिलेगी ही लेकिन साथ ही गाजीपुर के नौजवानों के डॉक्टर बनने का सपना अपने घर में पूरा करने का मौका मिलेगा। पूर्वांचल में हजारों करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार हो रही है। कहा कि जब सरकारें पारदर्शिता से काम करती हैं, जनहित स्वहित से ऊपर रखा जाता है तो तमाम बड़े काम स्वाभाविक रूप से हो जाते हैं। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार काम कर रही है।

रिपोर्ट-:प्रदीप दुबे गाजीपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।