प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट का हुआ रिहर्सल, 6000 जवानों की है सुरक्षा व्यवस्था

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वो 300 करोड़ की सौगात वाराणसी की जनता को सौंपेंगे, जिसमे अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसन्धान केंद्र के एशिया सेंटर का उद्घाटन समेत कई अन्य परियोजना शामिल है
इस दौरे को लेकर शुक्रवार को डमी रिहर्सल किया गया। प्रधानमंत्री के दौरे पर उनकी सुरक्षा के लिए 6 हज़ार जवानों का घेरा बनाया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन पीवी रामशास्त्री के अगुवाई में पुलिस लाइन में आज पुलिस ब्रीफिंग भी हुई ।
शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे के अनुसार उनकी फ्लीट और वायुसेना के हेलीकाप्टर ने डमी रिहर्सल किया। प्रधानमंत्री कल गाजीपुर के बाद हेलीकाप्टर द्वारा वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड के हेलीपैड पर उतरेंगे, जहां से सड़क मार्ग द्वारा चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र जायेंगे और उसको देश को समर्पित करेंगे।
यहाँ से प्रधानमंत्री वापस सड़क मार्ग द्वारा भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड से हेलीकाप्टर द्वारा बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर पहुंचेंग यहा से कई लोक कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी के हस्तशिल्पियों से सीधा संवाद भी करेंगे।
प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए स्थानीय प्रशासन के मुताबिक़ 10 एसपी, 15 एएसपी, 28 डिप्‍टी एसपी, दो सौ सब इंस्‍पेक्‍टर, 1900 सिपाही, चार कंपनी पीएसी और पांच कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारियों की तैनाती रहेगी।
जिला प्रशासन की ओर से बाबतपुर एयरपोर्ट पर एसडीएम पिंडरा, भुल्‍लनपुर पीएसी ग्रांउड हेलीपैड पर एसडीएम राजातालाब, हेलीपैड से चावल अनुसंधान संस्‍थान के बीच सहायक निदेशक बचत, अनुसंधान संस्‍थान पर एडीएम प्रशासन और ट्रेड फसिलटी सेंटर में सीडीओ गौरांग राठी सहित अन्‍य अधिकारियों को जिम्‍मेदारी सौपी गई है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।