प्रतिबंधित पशु के अवशेष मिलने से आक्रोश,मुकदमा दर्ज

*ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा पुलिस ने छह तस्करो के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज।

बरेली/ फतेहगंज पश्चिमी।प्रतिंबधित पशुओं के कटान पर अंकुश लगने का नाम नहीं ले रहा है।अग्रास मार्ग पर ग्रामीणों को प्रतिबंधित पशु के अवशेष मिलने से आक्रोश पनप गया और पुलिस की कार्यशैली पर हंगामा करने लगे।मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों का शांत किया। जिसके बाद पुलिस ने अवशेषों को जमीन में दफन करवा दिया।मामला थाना क्षेत्र के गांव टिटौली का है।सोमवार को गांव निवासी पूर्व प्रधान हरप्रसाद गंगवार ने गांव के जंगल की ओर से गुजर रहा था।तभी अभयराजपुर मार्ग पर स्थित चिटौली व अग्रास गांव के बीच में उसे प्रतिबंधित पशु के अवशेष दिखाई दिए।हरप्रसाद गंगवार ने ग्रामीणों को सूचना देकर वहां बुलाया।मौके पर पहुंची जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेत्री ममता गंगवार,हरीश गंगवार और ग्रामीणों ने इस तरह कई बार अवशेषों के मिलने पर आक्रोश व्याप्त करने लगे और पुलिस को सूचना देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।पुलिस ने सख्त कार्रवाई का अश्वासन देकर अवशेषों को जमीन में दफन करवाया है।पुलिस को दी तहरीर में छह तस्करों के भी नाम खोले गए हैं जिनमें इल्यास अहमद,नसीम मुल्लाजी निवासी अग्रास,गुलाब निवासी तिलियापुर,लहीक निवासी फतेहगंज पश्चिमी,भूरा और यूसुफ निवासी टिटौली,मुन्ने लमकन वाले है।वहीं पुलिस ने इस मामले में तहरीर के आधार पर छह तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
पुलिस की कार्रवाई से नाखुश
इससे पहले भी अग्रास,सोहरा में भी प्रतिबंधित पशुओं केअवशेष मिले हैं लेकिन उन पर भी आज तक कार्रवाई के नाम पर खानापूरी कर दी गयी है। इस कार्रवाई से ग्रामीण नाखुश हैं।पुलिस की उदासीनता के चलते इस बार टिटौली निवासी हरप्रसाद गंगवार ने तहरीर में छह तस्करों के नाम दिए हैं।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।