पोकलेन के टक्कर से बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल

मड़िहान मीर्जापुर- सन्तनगर चौकी क्षेत्र के मझारी गांव में चल रहे लालगंज कलवारी मार्ग पर सड़क के खुदाई में कार्यरत पोकलेन के टक्कर में आने से बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया।बताया जाता है कि राजातालाब वाराणसी निवासी रविशंकर पटेल सुबह अपने चचेरे भाई भोनू पटेल के साथ बाइक से अमोई पुरवा गांव स्थित पाही पर जा रहा था कि लालगंज कलवारी मार्ग के पटरी की खुदाई करते वक्त पोकलेन से जाकर बाइक सवार भीड़ गया जिससे बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया।स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी डायल100 को दिया जिस पर घटना स्थल पर डायल 100 व सन्तनगर चौकी प्रभारी कमलेश पाल पहुँचकर घायलों को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पटेहरा भेजवाये जहाँ डाक्टरों के अनुपस्थिति के कारण पुलिस घायलों के इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजवाये।
*पीएचसी पटेहरा पर नहीं मिलता मरीजों के भगवान का दर्शन*
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पटेहरा पर इमरजेंसी में नहीं मिलते डॉक्टर जबकि घायल व किसी गम्भीर परिस्थितियों में क्षेत्र के मरीज बड़े ही उम्मीद करके इलाज हेतु पीएचसी पर आते है किन्तु अक्सर डाक्टरों के ना रहने पर मरीज को लेकर मण्डलीय अस्पताल चले जाते है जबकि कई बार ऐसे परिस्थितियों में लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ी है किन्तु नक्शल व अतिपिछड़ा क्षेत्र में पीएचसी पर इमरजेंसी में डॉक्टर नहीं रुकते है इससे लोगों को मण्डलीय अस्पताल हेतु 35 किलोमीटर जाते – जाते इलाज के अभाव में रास्ते मे ही मरीज दम तोड़ देते है।
समय पर नहीं मिल सका एम्बुलेंस मरीज व परिजन घण्टो पीएचसी पर तड़पते रहे
पोकलेन से घायलो को पुलिस अपने निजी गाड़ी से पीएचसी पर पहुँचा तो दिया किन्तु अस्पताल पर डॉक्टर के ना रहने पर मरीज को मण्डलीय अस्पताल ले जाने के लिये घण्टो तड़पना पड़ा। वही घायल मरीज को मण्डलीय अस्पताल भेजवाने के लिये घण्टो बाद एम्बुलेंस पहुँची तब जाकर घायलों को मण्डलीय अस्पताल लेकर गयी।सन्तनगर चौकी प्रभारी कमलेश पाल घायलों को मण्डलीय अस्पताल भेजवाने के लिये घण्टो एम्बुलेंस व प्राइवेट वाहन हेतु परेशान रहें।

रिपोर्ट-:सुभाष मिश्रा मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।