पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई: धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

शाहजहांपुर -पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में शुक्रवार को सपाई सड़क पर उतरे आये। सपा नेता व कार्यकर्ता ने प्रदर्शन करते हुए खिरनी बाग चौराहे पर धरना देकर राज्य और केंद्र सरकार की नीति का विरोध किया तथा राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट विनीता सिंह को सौंपा सपा जिलाध्यक्ष तनवीर ने कहा कि कहा कि देश में आजादी के बाद ऐसा पहली बार है कि डीजल, पेट्रोल से मंहगा हुआ है। खाद, बीज और सिंचाई महंगी होने से कृषकों की कमर टूट गई है। जिससे कृषकों पर दोहरी मार पड़ी है। उन्होंने कहा कि खरीफ की फसल की बुवाई और धान की रोपाई शुरू हो चुकी है। इसके बावजूद सरकारी गोदामों पर यूरिया,खाद का संकट बना हुआ है। गैर सरकारी संस्थानों में खाद की कालाबाजारी खुलेआम हो रही कृषक परेशान है। लेकिन कोई उसकी सुनने वाला नही है।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि लॉक डाउन के चलते कृषक ट्यूबवेल के बिल जमा नहीं कर पाए, अब उनसे तीन माह का बिजली बिल वसूला जा रहा है। किसान बिल देने में असमर्थ है। जब खेतो को सिंचाई की आवश्यकत है। तो विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं। जोकि सरासर गलत है।

-अंकित शर्मा,शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।