पेंशन घोटाले का हुआ खुलासा:मृत व शादीशुदा को विधवा बनाकर निकाली जा रही थी पेंशन

शाहजहांपुर -शाहजहांपुर के डीएम अमृत त्रिपाठी ने पेंशन घोटाले का बड़ा खुलासा किया है । यहां विभाग और बैंक के जरिये स्वर्ग में पहुंच चुके लोगों को पेंशन बिभाग के बाबू और बैंक कर्मचारी लाखो की पेंशन हडप रहे थे। वही चौकाने वाली बात है कि यहा शादीशुदा महिलाओं को विधवा बनाकर पेंशन देकर बडा गोलमाल किया जा रहा था। फिलहाल जिला प्रशासन में 87 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है ।

दरअसल जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी को लगातार पेंशन के मामले में फर्जीवाड़े की शिकायत मिल रही थी । इन्हीं शिकायतों के आधार पर जब जिलाधिकारी ने जैतीपुर ब्लॉक में जांच कराई तो यहां दर्जनो गांवो की पेंशनो में बडा फर्जीवाड़ा सामने आ गया । जिला प्रशासन की मानें तो जैतीपुर ब्लॉक में मृत लोगों को पेंशन उनके खातों में पहुंचाई जा रही थी । इसके अलावा शादीशुदा महिलाओं को भी विधवा पेंशन दी जा रही थी । खास बात यह थी कि मृत लोगों के खातों में पेंशन पहुंच रही थी। यही नही बैंक की मिलीभगत से उन खातों से पैसा भी लगातार निकाला जा रहा था। मामले को गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन में 87 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई है। इस मामले में बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। फिलहाल इस खुलासे के बाद समाज कल्याण विभाग और घोटाले बाजों में अफरा-तफरी का माहौल है ।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।