पुलिस स्मृति दिवस पर हरियाणा पुलिस महानिदेशक ने पुलिस के अमर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

चंडीगढ़/हरियाणा – हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आज पंचकूला पुलिस लाईन में पुलिस मेमोरियल पर जाकर राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
बीते वर्ष देशभर में शहीद हुए सभी पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र बलों के 292 अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए श्री यादव ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए हमारे बहादुर जवानों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष, राज्य पुलिस के तीन बहादुर पुलिसकर्मियों उप-निरीक्षक रणबीर सिंह, ईएएसआई सुरेश कुमार और हेड कांस्टेबल यशपाल ने भी कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। देश सेवा व कर्तव्य परायणता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद जवानों का राष्ट्र सदैव आभारी रहेगा। उन्होंने अपने कर्तव्यों को पूरी लगन के साथ निभाने के लिए पुलिस कर्मियों की सराहना भी की।
इस अवसर पर, डीजीपी ने सभी पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र बलों के शहीदों द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान को याद करते हुए उनके नाम भी पढ़े।
इस मौके पर डीजीपी राज्य सतर्कता ब्यूरो डॉ0 केपी सिंह, डीजीपी जेल, श्री के0 सेल्वराज, डीजीपी क्राइम श्री पीके अग्रवाल, एडीजीपी और सीएमडी पावर यूटिलिटीज श्री शत्रुजीत सिंह कपूर, एडीजीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन श्री अजय सिंघल, एडीजीपी ऑपरेशन्स श्री एएस चावला, एडीजीपी, कानून व्यवस्था, श्री नवदीप सिंह विर्क, एडीजीपी सीआईडी श्री अनिल कुमार राव, आईजी सीएम फ्लाइंग स्क्वाॅड श्री राजिंदर सिंह, आईजी आधुनिकीकरण श्री एच.एस. दून, सीपी पंचकुला श्री सौरभ सिंह, डीआईजी लॉ एंड आर्डर श्री राकेश आर्य व अन्य पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।