पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर आउट कराने का झांसा दे अभ्यर्थियों से धन वसूली की साजिश का भंडाफोड़

आजमगढ़ – जनपद पुलिस एक तरफ आगामी 18 व 19 जून को जिले में22 केंद्रों पर होने वाली आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर अति सतर्क है वहीँ शिक्षा माफिया भी जालसाजी में सक्रिय हैं। आजमगढ़ पुलिस ने आज पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने का झांसा दे अभ्यर्थियों से वसूली करने वाले कोचिंग संचालक और उसके सहयोगी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है की एसपी रवि शंकरछवि के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में जनपद में सर्विलांस टीम, स्थानीय अभिसूचना इकाई,प्रभारी निरीक्षक गण की टीम का गठन कर आगामी उ0प्र0 पुलिस आरक्षी की लिखित परीक्षा के दृष्टिगत जनपद में सतर्क दृष्टि रखने हेतु निर्देशित किया गया था । शनिवार को पुलिस को मुखबीर व सर्विलांस के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई कि शहर क्षेत्र केब्रह्मस्थान स्थित विश्वा कोचिंग सेंटर के कुछ छात्रो से उक्त कोचिंग के प्रबन्धको द्वारा पुलिस की लिखित परीक्षा में साल्वड पेपर उपलब्ध कराने हेतु मोटी रकम वसूली जा रही है, उक्त सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुभाष चन्द गंगवार प्रभारी नोडल पुलिसभर्ती परीक्षा व क्षेत्राधिकारी नगर सच्चिदानन्द के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली योगेन्द्र बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष कन्धरापुर अरविन्द कुमार यादव व चौकी प्रभारी ब्रहमस्थान पंकज सिंह यादव ने पुलिस टीम को सादे वस्त्र में विश्वा कोचिंग सेंटर ब्रह्मस्थान के आस पास लगाया गया था तथा कुछ लड़को को लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि उक्त कोचिंग के प्रबन्धक शिवचरन विश्वकर्मा पुत्र विन्ध्याचल विश्वकर्मा सा0 सम्भूपुर पुरा थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ व अध्यापक रविकान्त पाण्डेय पुत्र रामाज्ञा पाण्डेय सा0 भूवनपुर थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ द्वारा कोचिंग के छात्रो को आगामी परीक्षा की लिखित परीक्षा सम्बन्धी साल्वड पेपरउपलब्ध कराने के नाम पर 60-60 हजार रूपये की मांग की गयी है तथा अभ्यर्थीयो से उनके हाईस्कूल व इण्टरमिडिएट के अंक पत्र व आधार कार्ड व अन्य प्रमाण पत्र जमानत के तौर पर जमा करा लिया गया है, प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा उपरोक्त टीम द्वारा दविश देकर दोनो व्यक्तियो को मौके से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्तियो से पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आया है कि इन लोगो द्वारा फर्जी तरिके से, पुलिस आरक्षी परीक्षाका साल्वड पेपर उपलब्ध कराने का झूठा आश्वासन देकर कोचिंग के लड़को से अवैध रूप से धन उगाही की जा रही है । एसपी सिटी ने मीडिया को बताया की आरोपियों ने 40 से ज्यादा अभ्यर्थियों कोअपने झांसे में लिया था जिसकी बाकायदा लिस्ट भी तैयार की गयी थी।

गिरफ्तारी करने में शामिल टीम में निरीक्षक योगेन्द्र बहादुर सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, जनपद आजमगढ़ मय हमराह उ0नि0 अरविन्द कुमार यादव मय हमराह थानाध्यक्ष कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ उ0नि0 पंकज सिंह यादव मय हमराह चौकी प्रभारी ब्रह्मस्थान,थाना कोतवाली

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।