पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण, मुक्तिधामों पर बनेंगे शोकसभा कक्ष

*विधायक आलोक चतुर्वेदी की मांग पर छतरपुर नगर में शुरू होंगे विकास कार्य

छतरपुर/मध्यप्रदेश- छतरपुर के कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया की मांग पर नगर में मौजूद 18 पार्कों में सौंदर्यीकरण एवं मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही नगर के दो मुक्तिधामों में लगभग 37 लाख रूपए की लागत से शोकसभा कक्ष का निर्माण होगा। वार्ड क्रमांक 12 में एक सुलभ कॉम्पलेक्स बनाए जाने के लिए भी तैयारियां शुरू की हैं। नगर पालिका ने इनके टेण्डर जारी कर कार्य को गति देना प्रारंभ कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि विधायक आलोक चतुर्वेदी ने 2 मार्च 2021 को नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त से भोपाल में भेंट कर मुक्तिधामों के सौंदर्यीकरण और विस्तार हेतु राशि आवंटित करने की मांग की थी। उन्होंने शहर के 7 मुक्तिधामों में राशि आवंटन के लिए पत्र लिखा था। इस मांग पर छतरपुर नगर पालिका ने फिरंगी पछाड़ स्थित मुक्तिधाम एवं सिंघाड़ी नदी मुक्तिधाम पर एक-एक शोकसभा कक्ष निर्माण के लिए लगभग 37 लाख रूपए से अधिक का प्रस्ताव रखा है। नगर पालिका द्वारा इसके लिए टेण्डर भी जारी कर दिए गए हैं। इसी तरह श्री चतुर्वेदी ने पत्र लिखकर आयुक्त को शहर के 18 पार्कों की सूची देते हुए सौंदर्यीकरण और मरम्मत की मांग की थी। इस पत्र के बाद नगर पालिका ने शहर के सभी पार्कों के मरम्मत कार्य हेतु 16.06.2021 को टेण्डर जारी किया था। टेण्डर के मुताबिक इन पार्कों की मरम्मत और सौंदर्यीकरण पर 94 लाख 6 हजार 581 रूपए खर्च किए जाएंगे। विधायक आलोक चतुर्वेदी ने नगर पालिका को जल्द निर्माण कार्य शुरू कराने और गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।