एक्टिवेट की गयी सिम को हैलो गैंग को एक हजार से दो हजार में बेचता था रिटेलर,भेजा जेल

मनसुख पुरा पुलिस हैलो गैंग को फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले दुकानदार को भेजा जेल

आगरा / पिनाहट- बाह और जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अपनी जड़ें मजबूत बना चुके हलो गैंग के सदस्यों को एक हजार से दो हजार रुपये में फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले जैतपुर के एक दुकानदार का मनसुखपुरा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।  पुलिस ने हैलो गैंग के सदस्यों को फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले एक रिटेलर को पकड़ कर कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है ।
       जानकारी के अनुसार बाह ,पिनाहट और जैतपुर में बड़े पैमाने पर हलो गैंग ने चंबल नदी के तटवर्ती गांव में अपने पैर पसार लिए हैं ।और चंबल के बीहड़ में अपनी जड़ें मजबूत बना ली हैं ।पूर्व में थाना पिनाहट ,थाना पिढौरा और थाना जैतपुर में हैलो गैंग चलाने वाले माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई थी । जिसमें पुलिस ने कार्रवाई कर करीब तीन दर्जन हेलो गैंग के सदस्यों को जेल भेजा था ।और थाना पिनाहट, थाना जैतपुर और थाना पिढौरा में हैलो गैंग चलाने वाले माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शुक्रवार को मनसुख पुरा पुलिस ने पिनाहट राजाखेडा मार्ग पर पापरी नागर चौराहे पर हैलो गैंग के सदस्यों को आसानी से फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले जैतपुर के सिम रिटेलर दीपक जैन पुत्र अभिनंदन जैन निवासी जैतपुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
    वहीं इस मामले में थाना प्रभारी मनसुख पुरा कैलाश बाबू का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर हैलो गैंग के सदस्यों एक हजार रुपये से दो हजार रुपये में एक्टिवेट की गई फर्जी सिम को हेलो गैंग के सदस्यों को उपलब्ध कराता था।दुकानदार को पकड़कर कार्रवाई कर जेल भेज दिया है ।

इस तरह ग्राहकों को गुमराह कर देते थे दो सिम एक्टिवेट

 वही पूछताछ में सिम रिटेलर ने पुलिस को बताया कि दुकान पर सिम लेने आने वाले ग्राहकों को यह कहकर दोबारा अंगूठा लगवाया जाता था कि नेटवर्क काम नहीं कर रहा ।और इस तरह दो सिम एक्टिवेट हो जाती थी।इसमें एक सिम ग्राहक को दे दी थी ।और दूसरी एक्टिवेट सिम एक हजार रुपये से लेकर दो हजार रुपये में हैलो गैंग के सदस्यों को बेच देते थे । और इस तरह इस बात की बात की भनक ग्राहकों को नहीं लग पाती थी।

– आगरा से योगेश पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।