पहाड़ो में कमीशन का मोटा खेल : घटिया गुणवत्ता से बनाई जा रही पीएमजीएसवाई की सड़के

*पीएमजीएसवाई की सड़क पेंटिंग में मिट्टी का खेल, विभागीय अधिकारी मौके से गोल

*आखिरकार क्यों जनप्रतिनिधि ही बन रहे हैं जनता के अधिकारों के भक्षक?

*आज एक बार फिर से यह साबित हो गया कि किस प्रकार से सत्ता में रहकर आम नागरिक के अधिकारों का हनन किया जाता है।।
*फिर वह चाहे जनप्रतिनिधि के द्वारा हो प्रशासन के द्वारा हो या सरकारी अधिकारियों के द्वारा हो,

*आखिरकार कैसे निर्माणाधीन सड़क जिसकी मोटाई न के बराबर हो हालत ऐसी की अभी सड़क पर पेंटिंग का कार्य भी प्रारंभ ना हुआ हो और सड़क पर घास जम चुकी हो इस सबके बावजूद‌ अधिकारियों द्वारा इस सड़क का निरीक्षण कर इसे पास करार दिया गया।

पौड़ी/उत्तराखंड-प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करोड़ों रुपये की लागत से बन रही चमेठा-धोलखेतखाल सिरोबाड़ी मोटर मार्ग निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने सवालिया निशान लगाए हैं,घटिया गुणवत्ता की सड़क में डस्ट की जगह मिट्टी से सड़क पेंटिंग कार्य किया जा रहा है,ना ही सड़क की गुणवत्ता को परखा जा रहा है,आखिर ये नई सड़क कैसे टिकेगी।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के लैंसडाउन विधानसभा के अंतर्गत जयहरीखाल ब्लॉक में चमेठा- धोलखेतखाल सिरोबाड़ी मोटरमार्ग पर इन दिनों #PMGSY पीएमजीएसवाई के तहत करोड़ो की लागत से घटिया गुणवत्ता की सड़क पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है,यह घटिया कार्य विधायक दिलीप सिंह रावत की विधानसभा में किया जा रहा है।
जिसमे ठेकेदार द्वारा सड़क पेंटिंग में मिट्टी का जमकर उपयोग कर रहा है,वही इस सड़क पेंटिग में मानकों के विपरीत घटिया गुणवत्ता का कार्य किया जा रहा है।अगर बात की जाए पीएमजीएसवाई के नई सड़क पेंटिंग की तो सड़क में न तो जे-1,जे-2 ना ही सड़क पेंटिंग की थिकनिस तक नही नापी जा रही है। इस नई सड़क पेंटिग की थिकनिस जीरो के बराबर है,वही इस सड़क में ठेकेदार आगे आगे सड़क पेंटिंग कर रहा है वही दूसरी और सड़क उखड़ती जा रही है।मगर पीएमजीएसवाई के जिम्मेदार अधिकारी सड़क तक पहुंचने की जहमत नही उठा पा रहे,आखिर अधिकारी सड़क तक पहुंचेंगे भी कैसे कमीशन का मोटा खेल जो है। घटिया गुणवत्ता से बनाई जा रही पीएमजीएसवाई की सड़क पेंटिग कार्य को ग्रामीणों ने पिछले तीन से रोक रखा है।

वही जब ग्रामीणों ने PMGSY पीएमजीएसवाई की घटिया गुणवत्ता सड़क को लेकर विधायक से शिकायत की तो उनके द्वारा इस पर कुछ भी कार्यवाही नहीं की गई,वही हतास ग्रामीणों ने आज ब्लॉक प्रमुख जयहरीखाल दीपक भंडारी से शिकायत की जिस पर ब्लॉक प्रमुख मौके पर पहुंचकर सड़क की गुणवत्ता की जांच की वही ठेकेदार द्वारा घटिया गुणवत्ता से बनाई जा रही सड़क का जमकर विरोध किया साथ ही सड़क की उच्च स्तरीय जांच की मांग की,
अब सवाल यह है कि कोरोडो की लागत से बन रही सड़क पेंटिग में जिम्मेदार विभाग के अधिकारी मौके से गयाब क्यों है,क्या मोटा कमीशन का खेल खेला जा रहा है।
इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी ग्राम प्रधान सरोजनी देवी, ग्राम प्रधान किशोर जदली, पूर्व छेत्र पंचायत सदस्य रमेश बॉन्थियाल, प्रमोद सिंह यतेंद्र सिंह गौतम सिंह , अमित सिंह , सतीश चंद्र प्रभुदयाल, विक्रम सिंह, वेद प्रकाश आदि मौजूद थे ।।

“मुझे ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गई और मैं खुद मौके पर गया वहा देखा कि सड़क पर पेंटिंग के ऊपर घास जम रखी है में इसकी कड़ी निंदा करता हूं,ठेकेदार व अधिकारी लॉक डाउन का फायदा उठा रहे है, में सम्बंधित विभाग से शिकायत करूँगा,नही तो pmgsy के हेड ऑफिस देहरादून में जाकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।”—–

दीपक भंडारी, ब्लॉक प्रमुख
विकासखंड- जयहरीखाल (पौड़ी गढ़वाल)

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।