पत्रकारों को आर्थिक सहायता दिए जाने को लेकर उप जिलाधिकारी के माध्यम से पीएम को भेजा ज्ञापन

कोटद्वार/गढ़वाल – पत्रकारों को आर्थिक सहायता दिए जाने को लेकर कोटद्वार उपजिलाधिकारी के माध्यम से भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया. आजतक पत्रकारों को समस्याओ के लिए बुलाते हुए सुना था किन्तु पत्रकारों की समस्या उठाने वाला कोई ही बिरला होता है. चक्रवर्ती सम्राट भरत की भूमि कोटद्वार से एक जन नेता गुड्डू सिंह चौहान ने पत्रकारों की समस्याओ के लिये आवाज उठाई है.

निकाय सभासद महासंघ उत्तराखण्ड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुड्डू सिंह चौहान ने प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्ञापन भेजा है जिसमे उन्होंने देश के समस्त फील्ड में काम करने वाले पत्रकारों, वेब पोर्टल चलाने वाले एवं समाचार पत्र पत्रिकाओ को वितरित करने वाले हॉकरो को 20 लाख रूपये का मुफ्त बीमा दिए जाने की मांग की.

ज्ञापन में गुड्डू सिंह चौहान ने मांग की कि राष्ट्रीय स्तर पर मीडिया से जुड़े लोगो को सहायता प्रदान करने के लिये पत्रकार परिषद का गठन किया जाये. साथ ही ज्ञापन में गुड्डू सिंह चौहान ने मांग की कि समाचार पत्रों एवं मीडिया से जुड़े लोगो को एक – एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाए.

गुड्डू सिंह चौहान ने ज्ञापन में कहा कि पर्वतीय राज्यों के लिए एक अलग से निति बनाकर उनकी समस्याओ का समाधान किया जाये. साथ ही देश के सभी शहरो में प्रेस भवन बनाये जाये तथा उनका नाम महर्षि नारद मुनि के नाम पर रखा जाएँ और पत्रकारों के जो पास आदि बनाये जाते है उन पर वीणा का चिन्ह अंकित किया जाए.

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।