न उठेगे तख्त, हाईअलर्ट पर पुलिस, तीन दिन में 200 से अधिक पर मुकदमा दर्ज

फतेहगंज पश्चिमी, बरेली। लॉकडाउन और मोहर्रम के मद्देनजर पुलिस हाईअलर्ट पर हैं। पुलिस प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है। जरा सी लापरवाही बरतने पर फौरन मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। यही वजह है कि तीन दिन में पुलिस ने 200 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की है। पुलिस की ओर से शहर के बारादरी में ताजिया का जुलूस निकालने पर डेढ़ सौ, किला थाना में गणेश मूर्ति विसर्जन की यात्रा निकालने पर 35 और बिहारीपुर में आरती कराने पर बिहारीपुर चौकी इंचार्ज की ओर से पुजारी के साथ अन्य, बिशारतगंज में मौलवी समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शासन प्रशासन और पुलिस लगातार सभी त्योहार शांतिपूर्वक घरों में ही मनाने की अपील कर रहा है। इसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं है। पुलिस की सख्ती के बाद भी बारादरी के शाहदाना में मोहर्रम का जुलूस ताजियादारो ने निकाल लिया था। इस मामले में पुलिस की ओर से डेढ़ सौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। वही किला थाना क्षेत्र में गणेश मूर्ति विसर्जन की यात्रा निकालने को लेकर 13 नामजद समेत 35 पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके अलावा बिहारीपुर में लोगों के साथ आरती करने पर बिहारीपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह की ओर से पुजारी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। देहात क्षेत्र के थाना बिशारतगंज में भी जुमे की नमाज में ज्यादा लोग जुटने पर पुलिस ने 15 को गिरफ्तार कर मौलवी समेत 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था लेकिन लोग कोरोना महामारी को गंभीरता से न लेते हुए अभी लगातार लापरवाही बरत रहे हैं।
मोहर्रम पर गलियां व मुख्य सड़क रही सुनसान, पुलिस मुस्तैद
फतेहगंज पश्चिमी। कस्बे में मोहर्रम पर इमामबाड़ो सहित सभी गलियों में बेशुमार सजावट होती है। जिसको देखने दूर दराज के लोग आते है लेकिन इस बार कोरोना के चलते सुनसान रहा। यहां मोहर्रम की नौ तारीख को पूरी रात चहल पहल रहती है। हालात यह होते है कि गलियों से पैदल निकलना भी मुश्किल होता है। इमामवाड़ो पर भीड़ भाड़ को संभालना कमेटी के लिये एक परीक्षा की तरह होता था। इस बार के मोहर्रम लोगों को लम्बे समय तक याद रहेंगे जोकि हर जगह सुनसान ही सुनसान दिखी। पूर्व में इस कस्वे में सैकड़ों जगह बड़े बड़े लंगर हुआ करते थे लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। कस्वे में चौकी प्रभारी सतेंद्र कुमार, एसआई संजीव चौधरी कांस्टेबल तेजवीर सिंह दलबल के साथ मुस्तैद रहे। इसके अलावा थाना प्रभारी चंद्रकिरण यादव व एसआई संजय सिंह ने पुलिस टीम के साथ कस्वे से होते हुए अगरास, सोरहा, टिटौली, सफरी, कुरतरा आदि गांवो में फ्लैग मार्च किया।
मुहर्रम के पर्व को लेकर शीशगढ़ पुलिस ने किया फ़्लैग मार्च
शीशगढ़। मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिये शीशगढ़ पुलिस ने शनिवार को पूरे कस्बे में पैदल फ़्लैग मार्च करके यह संदेश दिया कि पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। किसी तरह की खुराफात करने वाले को बख्शा नही जायगा। थाना प्रभारी राजकुमार तिवारी के नेतृत्व मे शनिवार की शाम करीब 5 बजे कस्बे में फ्लैग मार्च शुरू हुआ। जो कस्बे के मुख्य मार्गों से होकर अंदर गलियों में भी पहुंचा। फ़्लैग मार्च करके पुलिस ने यह संदेश देने की कोशिश की कि पुलिस बल पूरी तरह अलर्ट है हर चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।