निर्माणाधीन राष्ट्रीय राज मार्ग 233 पर अंडरपास बनाये जाने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर की नारेबाजी

आजमगढ़- निर्माणाधीन राष्ट्रीय राज मार्ग 233 पर अंडरपास बनाये जाने को लेकर कम्हेनपुर के ग्रामीणों ने जमकर सरकार व जिला प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए नाराजगी जतायी। प्रदर्शन की जानकारी होने पर एसओ कंधरापुर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों का आश्वासन दिया लेकिन ग्रामीण बेहद नाराज दिखे।
गांव के लालता राम ने बताया कि कम्हेनपुर के पश्चिम तरफ तमसा नदी, उत्तर तरफ नाला, दक्षिण तरफ हाईवे का पुल व पूरब तरफ से गांव में आने वाले सम्पर्क मार्ग 815 पर राष्ट्रीय राज मार्ग 233 का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव और प्राथमिक विद्यालय के बीच एनएच का निर्माण होने से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित होगी। जो बच्चे 400 मीटर दूरी तय कर विद्यालय जाते थे। जब एनएच का निर्माण के बाद 10 किलोमीटर घूमकर विद्यालय जायेंगें। नदी, नाला व नेशनल हाइवे से घिरे कम्हेनपुर गांव के लोगों ने अंडर पास बनाये जाने को लेकर कई बार जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा लेकिन अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया गया। जिसको लेकर ग्रामीण बेहद नाराज है। उन्होंने कहा जिला प्रशासन अगर हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो हम आगे आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार रहेंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
अन्य ग्रामीणों का कहना है कि गांव से बाहर निकलने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है। लिहाजा अंडरपास बेहद जरूरी है। जब तक मांगें पूरी नहीं होगी तब तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा। धरने में श्रीराम, हुलचन्द, अनिल, घुरहू, मनीष, राजेन्द्र सिंह, मैनेजर सिंह, पिंटू, मूलचन्द, खुल्लू, रामपलट, रामदास, दीपचन्द, फिरतू, बबलू सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।