नागनाथ पोखरी व संदीप बर्त्वाल ने अपनी सदस्यता व पद से दिया त्यागपत्र

चमोली/पोखरी -अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नागनाथ पोखरी इकाई के वरिष्ठ कार्यकर्ता ,पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नागनाथ पोखरी व वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के चमोली विभाग सह संयोजक संदीप बर्त्वाल ने विद्यार्थी परिषद से अपनी सदस्यता व सभी पदों से अपना त्यागपत्र दे दिया है कारण पूछने पर उन्होंने कुछ व्यक्तिगत समस्याओं का हवाला दिया।
बताते चलें कि संदीप बर्त्वाल ने वर्ष 2016 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ग्रहण की थी व वर्ष 2017 में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नागनाथ पोखरी में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर विजयी हुए वह अपने छात्र राजनैतिक जीवन की शुरुआत की अपनी कार्यकुशलता व समर्पण भाव के कारण उन्हें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला सदस्यता प्रमुख व उसके उपरांत जिला सह संयोजक तथा वर्तमान में संपन्न हुए देहरादून के प्रांतीय अधिवेशन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के चमोली विभाग के विभाग सह संयोजक का उत्तरदायित्व दिया गया था। संदीप बर्त्वाल ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में संपूर्ण समर्पित भाव व सेवा भाव से कार्य किया वह नागनाथ पोखरी इकाई को अन्य को ऊंचाइयों तक ले गई वह पूरे प्रदेश भर में इकाई का मान बढ़ाया। बात करें छात्र हितों की तो महाविद्यालय में छात्र हित हेतु होने वाले हर आंदोलनों में संदीप बर्त्वाल की सक्रिय भूमिका रही वह अनेक बार छात्र हित हेतु आंदोलन व आमरण अनशन भी किये थे। तथा क्षेत्रीय समस्याओं हेतु भी निवारण हेतु भी इन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले अनेकों आंदोलन किए वह उनका नेतृत्व भी किया। पोखरी नागनाथ क्षेत्र में छात्र राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले संदीप बर्त्वाल में इस वर्ष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नागनाथ पोखरी में छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को पूरा पैनल जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में भी संदीप बर्त्वाल का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी सदस्यता समाप्त करना व पद से त्यागपत्र देना विद्यार्थी परिषद के लिए बड़ा दुख का विषय है।

– इन्द्र जीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।