नवरात्र के अष्टमी पर मंदिर में रही भीड़

वाराणसी/पिंडरा- शारदीय नवरात्र के अष्टमी को मंदिरों पर देवी भक्तों की भीड़ रही। भारी संख्या में भक्त मंदिर कपाट में दर्शन पूजन के लिए पहुँचे।
क्षेत्र के नकटी स्थित नकटेश्वरी धाम, रमईपुर स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर, चारों स्थित शक्तिपीठ स्थल, थानारामपुर स्थित कुटुम्बी माई मंदिर व दुर्गा मंदिर पर भीड़ रही।
नकटेश्वरी धाम में भोर से लेकर सांयकाल तक भक्तों की भीड़ रही। इस दौरान मेला भी लगा।
वही इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित पूजा पंडाल को भी देखने वालों की भीड़ रही। क्षेत्र के कुआर, थानारामपुर, पिंडरा, फूलपुर, मंगारी, सिंधोरा समेत अनेक बाजारों व गांवो में स्थापित पूजा पंडाल में भक्तों की भीड़ दिखी।

*दुर्गा पंडाल में देखने को उमड़ी भीड़*

पिंडरा क्षेत्र में रविवार को अष्टमी तिथि को पूजा पंडाल में स्थापित माँ दुर्गा की प्रतिमा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।क्षेत्र में चार दर्जन से अधिक पूजा पंडाल में स्थापित माँ दुर्गा की प्रतिमा का पूजा के साथ पूरे पंडाल क्षेत्र की विद्युत झालरों से खूब सजावट की गई थी।
नवरात्र के अष्टमी के दिन भक्त कतार वद्ध होकर लोग परिवार के सुख,समृद्धि व शांति की कामना की।
क्षेत्र में पिंडरा बाजार में चार, फूलपुर में 4 व सिंधोरा में आधा दर्जन मूर्ति स्थापित की गई है। इसके अलावा कुआर, कठिराव, मंगारी, ओदार , थानारामपुर, जमापुर समेत लगभग सभी गांवो में पूजा पंडाल स्थापित किये गए हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।