नकली पुलिस बनकर ठगी करने बाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हांथ लगी जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अष्टधातु व सोने की मूर्ति साथ ही पैसा दुगना करने वाले 6 ठगों को गिरफ्तार किया साथ ही अभियुक्तों के कब्जे से बोलेरो गाड़ी, मोटरसाइकिल, नकली नोटों के बण्डल, नकली सोने की मूर्ति सहित भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद किये।

दरअसल बण्डा थाना क्षेत्र की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद रंग की बोलेरो में असलाहों से लैस बदमाश है साथ ही कुछ बदमाश मोटर साईकल पर बोलेरो के साथ है। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक बंडा ने घेराबंदी शुरू कर दी जैसे ही लुकमानपुर बहेड़ा मोड़ पर पुलिस टीम पहुंची तो मुखबिर ने बोलेरो की तरफ इशारा किया जैसे ही पुलिस टीम बोलेरो की तरफ बढ़ी बोलेरो में बैठे बदमाशो ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया जिससे पुलिस टीम बाल बाल बच गयी पुलिस टीम ने आवश्यक बल प्रयोग कर बोलेरो में बैठे 4 व्यक्तियों और मोटर साईकल पर सवार 2 व्यक्तियों को पकड़ लिया साथ ही उनके कब्जे से बोलेरो गाड़ी, मोटरसाइकिल, नकली नोटों के बण्डल, नकली सोने की मूर्ति सहित भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद किया किये पूछताछ में पकड़े गए बदमाशो ने बताया कि वे अष्टधातु की मूर्ति व पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करते थे घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि मोटर साईकल सबार अभियुक्त संजीव के बैग से 2 जोड़ी पुलिस की वर्दी बरामद हुई है साथ ही उन्होंने बताया कि संजीव ने अपने साथी के साथ मिलकर 2010 में शाहजहांपुर में एक्सिस बैंक का ए टी एम लूटा था जिसमे वह जेल भी गया था उसके बाद पुनः 2013 में संजीव ने अपने साथी के साथ फर्जी एस ओ जी बनकर सेल्समैन से 1 लाख की लूट की थी संजीव 2010 से संजीव निलंबित चल रहा है। सभी अभियुक्तों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

– अंकित शर्मा, शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।