धूमिल के गाँव खेवली में शतप्रतिशत मतदान के लिये किया गया नुक्कड़ नाटक

वाराणसी – लोक सभा चुनाव में वाराणसी के मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा भाग लेने के लिए सामाजिक संस्था लोक समिति द्वारा शुक्रवार को लोकतंत्र के प्रहरी धूमिल जी के पैतृक गाँव खेवली, चौखंडी, सिहोरवां, कपरफोड़वा आदि गाँवो में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी | कार्यक्रम में धूमिल जन कल्याण समिति, लोक समिति के कार्यकर्ता और ग्रामीण शामिल हुए। इस अवसर पर प्रेरणा कला मंच द्वारा नुक्कङ नाटक “गिरोहबन्द” के माध्यम से लोगों को शत प्रतिशत वोट डालने की अपील किया। रैली के माध्यम से लोगों को समझाया गया क़ि एक-एक वोट का कितना महत्व होता है, इसलिये लोगो को अपना वोट जरूर देना चाहिए। वोट डालने से हमे भी एहसास होता की हम भी देश के जिम्मेदार नागरिक है, अच्छी सरकार बनने से ही हमारा सही विकास हो सकता है। इस अवसर पर गाँव वालो ने संकल्प लिया कि हमसब शतप्रतिशत मतदान करके अपनी जिम्मेदारी निभायेगे।हम अपना वोट किसी के प्रलोभन या दबाव में नही देंगेl
लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि वाराणसी जिले में अंतिम चरण में मतदान होना है इसलिये इसके पूर्व लोक समिति के तत्वावधान में सेवापुरी और रोहनियाँ विधानसभा के दर्जनों गांव में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। रैली, नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की जा रही है, साथ ही आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार देने के लिये सभी उम्मीदवार प्रत्याशियों को जनघोषणा पत्र दिया जा रहा है। उनसे मिलकर इन मुद्दों पर शपथ पत्र भी भरवाया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्यरूप से नंदलाल मास्टर, मनीष पटेल, लौटन, अनीता, सोनी, मुकेश, चंदा, कमलावती, दुर्बासा, गीता, नगीना, प्रमिला, कमला, लखना, मालती, निर्मला, मन्जू, आशा, मनजीता आदि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट राजकुमार गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।