धर्म स्थल की भूमि पर दूसरा समुदाय कर रहा कब्जा:कार्यवाही के लिए डीएम को सौंपा ज्ञापन

आजमगढ़- निजामाबाद कस्बे के पास में स्थित मां शीतला धाम की देवस्थान की भूमि पर दूसरे समुदाय के लोगों ने अवैध कब्जा करके उस पर अवैध रूप से मकान आदि बनवा लिये है। कई बार शिकायती पत्र देने के बाद भी अभी तक उक्त भूमि को अवैध कब्जेधारियों से मुक्त नही कराई गयी जिसके चलते लोगों में आक्रोश व्याप्त है। सोमवार को एक बार फिर शीतला धाम सेवा समिति एवं गुरू प्रसाद सेवा समिति भैरोपुर कला के अध्यक्ष श्रीप्रकाश चौरसिया व हिन्दु संगठनों ने जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौपा और अवैध कब्जा हटाने की मांग करते हुए दोषियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग किया है।
समिति के अध्यक्ष प्रकाश चौरसिया ने कहाकि मां शीतला धाम हिन्दुओं के आस्था का केन्द्र है। 19 फरवरी 2011 को निजामाबाद के तहसीलदार, प्रभारी राजस्व निरीक्षक व लेखपाल ने जांच में पाया कि गाटा सं. 263 के लगभग 200 कड़ी पर दुसरे समुदाय के लोगों ने अवैधरूप से कब्जा कर उस पर पक्के मकान बना लिये है। इस भूमि पर बनी चाहार दीवारी और मकान को गिराने के लिए कई बार शिकायती प्रार्थना पत्र अधिकारियों को दिया गया लेकिन अभी तक प्रशासन की शिथिलता के कारण देवस्थान पर कब्जा करने वालों पर कोई कार्यवाही नही हो सकी और नही जमीन से अतिक्रमण हटाया गया। हिन्दु यूवा वाहिनी के पूर्व अध्यक्ष व संयोजक हरिवंश मिश्रा ने कहाकि मां शीतला देवी का स्थान हिन्दुओं के आस्था का केन्द्र है। अकील व जफर के घर से लगातार मंदिर के ऊपर मास की हडिडयां फेंककर साम्रदायिक रंग देना चाहते हैं। लगातार मंदिर के पुजारी व समिति के अध्यक्ष व मेम्बरों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
ज्ञापन सौपने वालों में भाजपा नेता कृपाशंकर पाठक, राज बहादुर सिंह,विश्व हिन्दू महासंघ के जिला प्रभारी हलधर दुबे लालमन यादव, अरूण कुमार गोंड, सतीष कुमार गोंड, दिवाकर सैनी अशोक कुमार सैनी, राजाराम सैनी आदि मौजूद थे।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।