दहेज के लोभी पति ने पत्नी के गुप्तांग में डाल दी काँच की बोतल

झाँसी- दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी के साथ ऐसा गंदा काम किया कि सुनने वाले की रूह कांप जाए। उसने अपनी पत्नी के गुप्तांग में ही कांच की बोतल डालकर उसे प्रताडि़त किया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। पत्नी किसी प्रकार अपनी जान बचाकर मायके पहुंचे और मामले की सूचना पुलिस को देते हुए कार्रवाई की मांग की है।
नवाबाद थाना क्षेत्र स्थित ग्राम कोछाभांवर में रहने वाले युवक की शादी प्रीति (काल्पनिक नाम) के साथ हुई थी। युवक एक बैंक में लिपिक के पद पर कार्यरत है। शादी में प्रीति के परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज दिया। इसके बावजूद पति व अन्य ससुराल वाले आए दिन उसे अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे और मांग पूरी न होने पर उसका उत्पीडऩ किया जाने लगा। युवती के अनुसार पिछले दिनों पति ने उसके गुप्तांग में कांच की बोतल डाल दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इसके बाद उसका उपचार भी नहीं कराया गया। उसने खुद एक चिकित्सक के पास जाकर अपना उपचार कराया और मौका पाते ही अपनी जान बचाकर मायके पहुंच गई। उसने अपने माता-पिता को आपबीती बताई तो उन्होंने चौकी विश्वविद्यालय पुलिस को मामले की सूचना देते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मगर पुलिस ने पति से सांठगांठ करके उल्टे युवती के भाईयों को ही चौकी में बैठा लिया। अब युवती ने थाने आकर अपने भाईयों के खिलाफ दर्ज की गई झूठी रिपोर्ट को खत्म करने और आरोपी पति व ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्याय दिलाने की मांग की है।
-उदय नारायण ,झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।